Etawah News: Traveling with 3 hundred meters tricolor, welcomed by flower showers from place to place
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: 3 सौ मीटर तिरंगा के साथ निकली यात्रा, जगह जगह पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

संवाददाता : महेंद्र बाबू

इटावा: स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का तिरंगा यात्रा से हुआ भव्य शुभारंभ। 3 सौ मीटर के तिरंगा के साथ निकली यात्रा, जगह जगह पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शहर में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें 3 सौ मीटर का तिरंगा झंडा लेकर चल रहे हजारों महिलाए, युवा व घोड़े पर सवार रानी लक्ष्मीबाई का जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा करके स्वागत किया।इस यात्रा का शुभारंभ संरक्षक शम्भूनाथ महाराज व समिति के अध्यक्ष डॉ. राजेश त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर किया।यह यात्रा टिक्सी टेंपल से शुरू होकर छैराहा,राजागंज चौराहा,नौरंगाबाद चौराहा आदि जगहों से होकर निकली, यात्रा के पूरे रूट जगह जगह पुष्प वर्षा हुई ,स्वंत्रत्ता सेनानियो को याद किया गया , यात्रा का समापन शास्त्री चौराहा पर कवि कमलेश शर्मा के काव्य पाठ और वंदे मातरम गीत से हुआ।

Etawah News: Traveling with 3 hundred meters tricolor, welcomed by flower showers from place to place

यात्रा में विभिन्न सामाजिक संगठनों, दलों एवं आम-जनमानस की बड़ी संख्या में भागीदारी रही।इस मौके पर सीमा जादौन ने अपने उदवोधन में रानी लक्ष्मी बाई के शौर्य पर प्रकाश डाला । समिति के संयोजक राजेश सिंह ने बताया यात्रा में अमृत महोत्सव के 4 रथ तैयार हुए है जो गांव गांव जाकर आम जन में देशभक्ति की भावना जागृत करेगे, जो वंदे मातरम गान, भारत माता की आरती और हमारे स्वतंत्रता सेनानियो को याद कर जन जागरण करेगे।

यात्रा में जनपद की हजारों मातृ शक्ति बहनों ने ,तथा प्रबुद्ध जनों, समाजसेवियों , जनप्रतिनिधियो ने अंतिम पथ तक सहभागिता की। कार्यक्रम में अमृत महोत्सव से समिति के मीडिया प्रमुख मयंक सिंह भदौरिया, कन्हाई सिंह, धीरज राज, विजय पटेल, दीपक तोमर,हैपी ठाकुर, प्रीति दुबे, शुभम अग्निहोत्री, रहे तथा समाज के सभी देश प्रेम के भावना से ओतप्रोत जनों ने अपनी सहभागिता प्रकट की।