Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: रेलवे अंडरपास में भरा पानी, जान जोखिम में डाल रेलवे लाइन पार करने को मजबूर

आशीष कुमार

इटावा। रेलवे की लापरवाही से अंडर ब्रिज में भरे पानी के कारण एक शव को अंत्येष्टि के लिए ले जाते हुए सैकड़ा भर लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार करते हुए देखे गए।
देवीपुरा गांव के निकट अंडर ब्रिज में बारिश का पानी भरा हुआ है जिसे निकालने की जहमत अभी तक रेलवे ने नहीं उठाई जबकि बारिश खत्म हुए दो माह बीत गए हैं। स्थानीय लोग लगातार रेलवे से इस अंडर ब्रिज का पानी निकालने की गुहार लगा चुके हैं किंतु रेलवे अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी है। यही कारण है कि गांव के तमाम लोग अक्सर अपने लाइन पार खेतों पर जाने के लिए रेलवे लाइन को यूं ही पार करने लगते हैं और जानवरों को भी यहीं से निकाल कर ले जाते हैं। यही कारण है कि इस जगह आए दिन दुर्घटनाएं हो जाती हैं। दोपहर के समय गांव के सैकड़ा भर लोग एक महिला के शव को अंत्येष्टि हेतु ले जाते समय जान जोखिम में डाल कर रेलवे लाइन पार करते देखे गए।
ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अधिकारियों से लिखित में शिकायतें की गईं फोन भी किए गए लेकिन समस्या का हल नहीं निकला हम लोगों की मजबूरी है क्या करें किधर से जाएं जब रास्ता ही नहीं है। उन्होंने बताया कि गांव में एक महिला खत्म हो गई थी तो उसका अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूरन रेलवे लाइन से होकर गुजरना पड़ा जबकि यह से गुजरने पर दर्जन भर लोग तो अब तक काल के गाल में समा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बानी हुई है। ग्रामीणों ने अंडर ब्रिज से बारिश का भरा हुआ गंदा पानी तत्काल निकलवाए जाने की मांग की है ताकि उनका आना-जाना सुचारू हो सके।