Etawah News: Two thieves arrested with jewellery, cash in houses
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: मकानों में चोरी करने वाले दो चोर आभूषण, नगदी सहित गिरफ्तार

संवाददाता : महेश कुमार

इटावा: दिनांक 8/9 सितंबर 2021 की रात्रि को थाना फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम हेतु अभियान चलाकर कुनेरा तिराहे पर संधिक्त व्यक्ति/ वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को पचावली की ओर से एक स्विफ्ट कार आती दिखी जिसके चालक को पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखा कर कार रोकने का इशारा किया गया परंतु चालक द्वारा कार ना रोकने पर पुलिस द्वारा उस कार का पीछा कर एवं आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेराबंदी करके उसमें बैठे चालक व अन्य एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया ।पुलिस टीम द्वारा कार सवारों की जब तलाशी ली गई उनके कब्जे से सफेद व पीली धातु के आभूषण नगदी व अवैध असला बरामद किए गए। पुलिस टीम ने जब पकड़े गए व्यक्तियों से असला व आभूषण से संबंधित प्रपत्र मांगे तो वह व्यक्ति प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे एवं जब पुलिस टीम द्वारा मोबाइल ऐप के माध्यम से कार के मालिक के बारे में जानना चाहा तो ऐप द्वारा दी गई जानकारी व व्यक्ति के द्वारा दी गई जानकारी भिन्न पाई गई।

Etawah News: Two thieves arrested with jewellery, cash in houses

पुलिस द्वारा उक्त बरामदगी के संबंध में पकड़े गए व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया पिछले कुछ दिनों से हम लोग थाना फ्रेंड्स कॉलोनी ,ग्रामीण क्षेत्र में सुनसान पडे मकानों से आभूषण ,नकदी व अन्य कीमती सामान चोरी करने का काम कर रहे थे ।प्राप्त चोरी के आभूषणों को किसी दुकान पर ना बेचकर राह चलते अन्य लोगों को बीमारी का कोई न कोई बहाना बनाकर उचित दाम मिलने पर बेच देते थे तथा लूट एवं चोरी से मिले रुपयों को आपस में बांट लेते थे ।

पुलिस द्वारा पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया की 28 जुलाई 2021 को नगला मुकुंदी में एक मकान से रुपए व आभूषणों की चोरी की गई थी जिस के संबंध में थाना फ्रेंड्स कॉलोनी पर मु0अ0स0 288/21 धारा 380 भा0द0वि0 अभियोग पंजीकृत किया गया है। 2-3अगस्त 2021 को आईटीआई के पास वैभव नगर में एक सुनसान मकान से आभूषणों की चोरी करने का भी बयान किया है। 3 – 5 सितंबर 2021 आईटीआई के पास एक मकान से रुपए,आभूषण की चोरी की गई थी ।जिस के संबंध में थाना फ्रेंड कॉलोनी पर मु0अ0स0340/21 धारा 380 भा द वि अभियोग पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त जनता के सक्रिय अपराधी एवं अभियुक्त शैलेंद्र पुत्र सुरेंद्र थाना फ्रेंड्स कॉलोनी से हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त भी है तथा शैलेंद्र पर पूर्व में जनपद में छह अभियोग पंजीकृत है एवं अभियुक्त नितिन पुत्र प्रवेंद्र पर चोरी व लूट सहित कुल 4 अभियोग पंजीकृत हैं । बरामद की गई सामग्री में

24 पीली धातु एक मुट्ठी पीली धातु ,एक जोड़ी टॉप्स पीली धातु, 6 जोड़ी पायल सफेद धातु , 6 अंगूठी रत्न जड़ित सफेद धातु ,6 नग बीछिया सफेद धातु 5200 रुपए नगद ,2 अवैध तमंचा 315 बोर व चार जिंदा कारतूस एक स्विफ्ट कार वीडीआई फर्जी नंबर लगी हुई बरामद की।