Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: अचानक तेज बारिश व काले घनघोर बादलों ने बड़ाई जिले की चिंता

ब्यूरो संवाददाता
इटावा: बारिश का बदलता मिजाज देश की बड़ी फिक्र बनता जा रहा है। इस वक्त बहुत भारी बारिश और तीव्र और घनघोर बारिश के रूप में आसमान से एक अशुभ संकेत मिल रहा है। हर बीते दिन, हफ्ते और महीने के साथ बारिश होने का तरीका बदल रहा है। कई दिनों और हफ्तों तक एक बूंद बारिश नहीं होती है और जब होती है तो बेहद तेज और मूसलाधार होती है। इसका असर शहरों, गांवों और खेत-खलिहानों पर हो रहा है।

शुक्रवार देर शाम अचानक बारिश ने जन मानस के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। बारिश से एक बार फिर निचले इलाकों में पानी भरा हुआ नजर आया। बारिश ने पड रही तेज गर्मी से राहत की सांस तो दी परंतु अचानक तेज बारिश के चलते मेन बाजार की सड़कें सुनसान हो गयी।

Etawah News: Sudden heavy rain and dark clouds raised the concern of the district

ये तस्वीर तस्दीक कर रही है कि मौसम बदल रहा है। बारिश होने का ट्रेंड बदल रहा है, जो शुभ नहीं है। मौसम विभाग के आंकड़े भी इसकी पुष्टि करते हैं। पिछले पांच सालों में अगस्त के महीने में देश के अलग शहरों में बने आईएमडी स्टेशन पर रिकॉर्ड हुए बहुत भारी बारिश के आंकड़े चौंकाते हैं। मौसम विभाग भी बारिश के ट्रेंड में हो रहे बदलाव से चिंतित है। पिछले एक हफ्ते से देश के कई हिस्सों में मानसून ‘किलर’ बन गया है, जैसे कयामत का ‘ट्रेलर’ हो। कहीं विध्वंसक बाढ़ है तो कहीं Rain ‘अटैक’। दिल्ली हो या मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश हो या बिहार या फिर गुजरात। एक बार फिर पानी का प्रहार कहर बनकर टूटा है।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!