Etawah News: State Chief Minister Yogi visited the flood affected areas of the district
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने जनपद के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

संवाददाता दिलीप कुमार

इटावा: बाढ़ प्रभावित चकननगर और बढ़पुरा इलाको का किया हवाई सर्वेक्षण, पुलिस लाइन में बाढ़ प्रभावितो को राहत सामग्री वितरित करने के बाद जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ कि मीटिंग, प्रभावित इलाकों में रहने वालों के रहने और खाने पीने की समुचित व्यवस्था करने के दिये निर्देश।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन्स के सभागार में बाढ़ संबंधी समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग मिलकर राहत का काम तेज करें। ताकि बाढ़ प्रभावित परिवारों को राशन उपलब्ध हो सके। कुछ दिनों में नदियों का पानी कम होने पर वहां पर संक्रामक रोगों के फैलने की अधिक आशंका होगी इसलिए गांव में ब्लीचिग पाउडर, चूना का छिड़काव कराया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जो गांव नदियों की तलहटी में बसे हैं उन गांवों को ऊंचे स्थान पर पुनस्र्थापित कराने के ठोस प्रयास किए जाएं। जब तक बाढ़ का प्रभाव दिखाई दे तब तक एनडीआरएफ, एसटीआरएफ व पीएसी की टीमें मौजूद रहेंगी।

उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि बाढ़ से जितनी आबादी प्रभावित है उसके अनुसार राहत कार्य कम है। राहत में तेजी लाई जाए। बाढ़ से प्रभावित हर परिवार को राशन उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक गांव में पशुओं के चारे की व्यवस्था व उपचार की व्यवस्था की जाए। स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग आपस में समन्वय कर गांव में क्लोरीन की गोलियां उपलब्ध कराएं। ताकि दूषित पानी को शुद्ध कर लोग पीने के प्रयोग में ला सकें।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!