Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बाढ़ प्रभावित गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाने गयी टीम बेरंग वापस लौटी

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

बाह: चम्बल नदी में आयी बाढ़ के चलते बाह क्षेत्र के दर्जनों गावँ प्रभावित हुए हैं।बाढ़ का पानी गाँवों में घरों में भर गया है। किसानों की फसलें पूरी तरीके से नष्ट हो चुकी हैं जिसके चलते ग्रामीण परेशान हैं। बाढ़ प्रभावित गांव गोहरा,रानीपुरा, भटपुरा, सहित कई गांव बाढ़ की चपेट में है।

प्रभावित गांवों में प्रशासनिक अधिकारी लगातार दौरा कर बचाव और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं।गाँवों में राहत सामग्री पहुंचायी जा रही हैं।लेकिन पिछले 2 दिनों से गावँ में आने जाने का साधन स्टीमर खराब होने के चलते गोहरा गांव के लोग गांव में ही फंसे हुए हैं।

 

वे आवागमन नहीं कर पा रहे हैं और न ही उन्हें खाने पीने की वस्तुएं आदि राहत सामग्री उपलब्ध हो पा रही है।वन कर्मियों के मुताबिक दो दिन पहले स्टीमर में सवारियां लेकर आते समय अधिक सवारियां भर गयीं थी जिन्हें छोड़ने के दौरान लोगों ने स्टीमर में धक्का देते हुए पक्के स्थान तक पहुंचा दिया।

पक्के में रगड़ने के चलते स्टीमर नीचे से क्षतिग्रस्त हो गया।जिसे सही कराने के लिए अधिकारी प्रयास कर रहे हैं।बाढ़ के प्रकोप के चलते गांव में घर-घर में बूढ़े बच्चे महिलाएं बीमारी से ग्रसित हैं जिन्हें चिकित्सीय सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। सोमवार को चिकित्सकों की टीम गोहरा और पुरा भगवान में स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए पहुंची लेकिन स्टीमर खराब होने और गावँ तक पहुंचने का कोई अन्य साधन न होने के चलते डॉक्टर और उनकी टीम को बिना शिविर लगाए बेरंग ही वापस लौटना पड़ा।

वही पुरा भगवान में गई टीम रास्ता न होने व खराब मौसम के चलते वापस लौट आई।बाह स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक जितेंद्र वर्मा ने बताया कि सोमवार को बाढ़ पीड़ित गोहरा और पुरा भगवान में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम भेजी गई थी लेकिन गांव तक पहुंचने का साधन न होने के चलते टीम वापस लौट आई।

मंगलवार को पुनः इन्हीं गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए डॉक्टर्स की टीम को भेजा जाएगा। जहां ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ उन्हें दवाइयां वितरित की जाएंगी।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!