Etawah News: So far only 23% can be made Ayushman card in the district
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: जनपद में अब तक मात्र 23% ही बन सके आयुष्मान कार्ड

ब्यूरो संवाददाता

इटावा: आयुष्मान योजना की समीक्षा में 22.93 प्रतिशत लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाए गए हैं। खाद्य सुरक्षा योजना में आधार सीडिग 98.81 प्रतिशत पाई गई है। इस स्थिति पर जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित विकास कार्यों की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की समीक्षा में कोविड वैक्सीनेशन में सरसईनावर, ताखा एवं चकरनगर की प्रगति खराब पाई। कारण की जानकारी करने पर बताया गया कि वैक्सीनेशन का कार्य तो तेजी से किया जा रहा है परंतु डेटा इंट्री फीडिग के कार्य में इंटरनेट की समस्या आ रही है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि इंटरनेट की समस्या है तो वहां से डेटा मंगाकर कंट्रोल रूम में प्रतिदिन फीड कराया जाए। साथ ही जो कर्मी दोपहर बाद चले जाते हैं उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना की समीक्षा में वार्षिक लक्ष्य 25.68 लाख मानव दिवस सृजित के लक्ष्य के सापेक्ष 17.96 लाख मानव दिवस सृजित पाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य निर्धारित कर कार्य योजना बनाकर उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में सीडीओ संतोष कुमार राय, एसीएमओ डा. श्रीनिवास, डीडीओ दीन दयाल वर्मा, पीडी डीआरडीए जयकेश त्रिपाठी, डीसी एनआरएलएम बृजमोहन अंबेड, बीएसए उमानाथ, डीसी मनरेगा शौकत अली आदि उपस्थित रहे।