Etawah News: Lion Safari will soon see five new lions
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: लायन सफारी में जल्द हो सकेगा नए पांच शेरों का दीदार

ब्यूरो संवाददाता

इटावा: सफारी पार्क जाने वाले पर्यटकों को अब शीघ्र ही 5 शेरों के दीदार होने लगेंगे । अभी पर्यटकों को 3 शेरों को दिखाया जा रहा है। हालांकि लॉयन सफारी को अभी औपचारिक रूप से नहीं खोला गया है लेकिन पर्यटकों की बसों को इस तरह से घुमाया जाता है कि वह शेरों को देख सकें ।

सफारी प्रशासन ने फिलहाल 3 शेर भरत, रूपा और सोना को उस क्षेत्र में छोड़ दिया है जहां से होकर पर्यटकों की बसें गुजरती हैं। इससे पर्यटक बस में बैठे बैठे ही इन शेरों की चहलकदमी देख लेते हैं और प्रसन्न होते हैं। अब जल्द ही इनकी संख्या बढ़ाई जाने वाली है। सफारी में अगले कुछ दिनों में पर्यटकों को 5 शेरों के दीदार होंगे। इसके साथ ही अभी यह तीन शेर एक हेक्टेयर के क्षेत्रफल में चहल कदमी कर रहे हैं अब इसे बढ़ाकर 7 हेक्टेयर तक किया जायेगा। इसके लिये जमीन को समतल व घास की कटायी चल रही है। एक साथ पांच शेर देखकर पर्यटक काफी खुश होंगे। मुख्य रूप से सफारी आने वाले पर्यटक शेरों को देखने के लिए ही आते हैं और अब शेरों के दीदार होने से पर्यटक खुश हैं।

सफारी के डिप्टी डायरेक्टर एके सिंह ने बताया कि शेरों की संख्या बढ़ाई जाएगी इसके साथ ही उनके चहलकदमी करने के क्षेत्रफल को भी बढ़ाया जा सकता है। जिससे अधिक दूर तक घूम फिर सके और पर्यटक भी उनको चहल कदमी करते हुए देख सकें।

 

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!