Etawah News:  Satyagraha movement of Mission Ikdil block was organized in village Harnarayanpur
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News:  मिशन इकदिल ब्लाक का सत्याग्रह आन्दोलन ग्राम हरनारायणपुर में आयोजित हुआ 

संवाददाता दिलीप कुमार 

इटावा/इकदिल: बहुत किया इंतजार अबकी बार आर पार का संकल्प लेकर चल रहे मिशन इकदिल ब्लॉक के चुनाव बहिष्कार कार्यक्रम के साथ 35 वां सत्याग्रह कार्यक्रम गुरुबार को विकासखंड भरथना की ग्राम पंचायत दामोदरपुर- हरनारायणपुर में आयोजित किया गया। मिशन संयोजक दीपक राज ने बताया कि कार्यक्रम में आए हुए काफी लोगों को पहले से ही इन कार्यक्रमों की जानकारी थी और वह चाह रहे थे कि हमारे गांव में भी सत्याग्रह कार्यक्रम के साथ-साथ चुनाव बहिष्कार का कार्यक्रम भी करवाया जाए। कुछ लोगों ने बताया कि वह अखबार में पढ़ते रहते हैं मिशन इकदिल ब्लॉक का संघर्ष नया विकासखंड बनवाने का चल रहा है और यह विकासखंड हम लोगों के लिए भी बहुत ही उपयोगी साबित होगा।

दीपक राज ने आए हुए लोगों की जानकारी की सराहना करते हुए लोगों को समझाया की अभी तक हमने 34 ग्राम पंचायतों में सत्याग्रह कार्यक्रम कर दिया है आपकी ग्राम पंचायत का नंबर 35 वां है इसके साथ ही मैंने 10 ग्राम पंचायतों में चुनाव बहिष्कार का भी कार्यक्रम करवा दिया है और उन्होंने वादा किया है कि जब तक नये विकासखंड की घोषणा नहीं होती है हम आगामी विधानसभा चुनाव 2022 का बहिष्कार करेंगे क्योंकि सरकार जो नारा देती है कि सबका साथ सबका विकास उसका अनुसरण करते हैं तो इसलिए अब हमारा हक है कि हम अपने विकास के लिए एक नया विकास खंड बनवाएं। अपने हक और अधिकार के प्रति जागरूक करते हुए मिशन संयोजक ने आगे लोगों को समझाया कि अब चुनाव का दौर आने वाला है अब आपके गांव में सरकार के प्रतिनिधि और भी पार्टियों के लोग आएंगे तो उनसे केवल यही कहना है कि मुझे मेरा इकदिल विकासखंड चाहिए उसकी शीघ्र घोषणा करवा दीजिए।

मिशन के सह संयोजक डॉ. सुशील सम्राट ने कहा कि यह संघर्ष बहुत पहले से चल रहा है और काफी इंतजार के बाद अब यह कार्यक्रम लगाए जा रहे हैं और नारा भी यही है कि बहुत किया इंतजार, अबकी बार, आर पार। आगे लोगों से कहा कि यदि आप अपना साथ देंगे तो इकदिल विकासखंड जरूर बनेगा । कार्यक्रम में प्रधान प्रतिनिधि अश्वनी कुमार, रवि सिंह, कृष्ण कुमार राम अवतार, रामदास, राम गोपाल, राम प्रकाश, सतनारायण, विनय कुमार, शिव कुमार, मनोज कुमार, राम भरोसे देवीदयाल गुप्ता, कमलेश, सुख देवी, मालती देवी, गीता देवी, प्रवीण कुमार, रजनीश कुमार, सुभाष चंद्र, छोटेलाल आदि उपस्थित रहे।