Etawah News:  Mission Ikdil block's Satyagraha movement organized on 32nd day in Gram Panchayat Birhipur
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News:  मिशन इकदिल ब्लाक का सत्याग्रह आन्दोलन 32 वें दिन ग्राम पंचायत बिरहीपुर में आयोजित 

संवाददाता दिलीप कुमार 

इटावा/इकदिल: बहुत किया इंतजार अबकी बार आर पार का संकल्प लेकर चल रही है मिशन इकदिल ब्लॉक का चुनाव बहिष्कार कार्यक्रम के साथ साथ सत्याग्रह आन्दोलन का 32 वां कार्यक्रम महेवा विकासखंड की ग्राम पंचायत बिरहीपुर में आयोजित किया गया । मिशन संयोजक दीपक राज ने आए हुए सभी लोगों को संबोधित करते हुए उनको अपने कर्तव्य अधिकार और हक समझाएं और कहा कि नए विकासखंड का बनवाना आपका हक है आपका अधिकार है क्योंकि सरकार के द्वारा दिया जाने वाला नारा सबका साथ सबका विकास का अनुसरण करते हुए आप लोगों ने प्रदेश सरकार को दो विधायक और केंद्र सरकार को एक सांसद चुन कर दिया है अब आपका यह हक और अधिकार बनता है कि आप अपने लिए एक नए विकास खंड की मांग करें अगर वह चुनाव से पूर्व ऐसा नहीं करते हैं तो यह आपके साथ धोखा और विश्वासघात होगा क्योंकि आप लोगों ने अपना मतदान करके अपने कर्तव्य का पालन किया अब सरकार को आपके अधिकार और हक की पूर्ति करनी चाहिए।

Etawah News:  Mission Ikdil block's Satyagraha movement organized on 32nd day in Gram Panchayat Birhipur

आपका विकास खंड महेवा है जिसका मुख्यालय काफी दूर है इसलिए अपने विकास को अहमियत देकर विकासखंड की मांग को और बुलंद करें जब नया विकास खंड इकदिल के पास बनेगा तो यह आपके पास का विकासखंड होगा अर्थात आपका अपना विकास खंड होगा। दीपक राज ने आगे कहा की अब चुनाव का दौर आने वाला है आपके गांव में सरकार से जुड़े हुए लोग आएंगे प्रत्याशी आएंगे उनसे सिर्फ यही मांग करनी है कि मुझे कोई योजना नहीं चाहिए मुझे मेरा नया विकासखंड चाहिए योजनाएं हम खुद हासिल कर लेंगे। आए हुए लोगों में कई युवा वर्ग के लोगों की शंका समाधान की और उनसे पूछा यह आप लोगों के पास कोई दूसरा रास्ता हो तो फिर मुझे समझाएं जिससे यह कार्य सरल हो सके।

सह संयोजक डॉ. सुशील सम्राट ने कहा कि ग्रामीणों ने इकदिल ब्लाक बनाये जाने की मांग का पूर्ण समर्थन किया है और कहा कि अगर चुनाव से पूर्व इकदिल ब्लाक की घोषणा नही की गई तो हम सब चुनाव का बहिष्कार करेंगे । कार्यक्रम में ओंकार, कृष्ण अवतार उदय वीर सिंह बृजेश कुमार, संजय कुमार, सुखबीर सिंह, विवेक कुमार, अनुराग सिंह, विजय कुमार, आलोक कुमार, विनोद कुमार, कप्तान सिंह, कलेक्टर सिंह, अजय कुमार, विकास राजपूत, अभय राजपूत, राहुल कुमार, ओम सिंह, जगदीश, अजय कुमार, रामनरेश, प्रीति राजपूत, रश्मि राजपूत, श्रीदेवी आदि लोग उपस्थित रहे ।