Bihar news जिलेवासी सामाजिक जागरूकता लाकर खुद एवं परिवार, समाज के लोगों को नशा का पान नहीं करने को जागरूक एवं प्रेरित करें : जिलाधिकारी
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: स्थानीय प्रशासन की जांच में 9 बीएलओ अनुपस्थित।

संवाददाता: आशीष कुमार

इटावा: विकास खंड जसवंतनगर में नए मतदाताओं के आवेदन व नाम संशोधन इत्यादि के लिए लगाए जा रहे बूथों पर स्थानीय प्रशासन की जांच में 9 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। विदित हो कि पिछले सप्ताह क्षेत्र में लगाए गए बूथों पर भी बड़ी संख्या में बीएलओ अनुपस्थित रहे थे इसको लेकर हमारे समाचार पत्र ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। यही कारण रहा कि प्रशासन दिनभर सक्रिय रहा और एसडीएम नम्रता सिंह, तहसीलदार अशोक कुमार सिंह, नायब तहसीलदार अविनाश चौधरी व सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ विशाल सिंह ने जगह-जगह आधा सैकड़ा से ज्यादा बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान सराय भूपत, जैनपुर नागर, मलूपुरा, मलाजनी, कैस्त गांव के बूथों पर बीएलओ संबंधित कामकाज में व्यस्त पाए गए। कैस्त के बूथ संख्या 67 की बीएलओ शारदा देवी व 68 की सविता देवी ने बताया कि उनके यहां मात्र 3 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें दो मृत्यु के बाद नाम प्रथक करने व एक नए मतदाता को सूची में शामिल करने हेतु आवेदन किया गया है।

निरीक्षण के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के बूथ संख्या 97 पिपरेंदी में ताला लगा हुआ पाया गया वहां कोई भी बीएलओ मौजूद नहीं था। नगर के बूथ संख्या 75 कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय, 83 उच्च प्राथमिक विद्यालय, 89 उच्च प्राथमिक विद्यालय, 91 हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज, 78 जीजीआईसी के बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। जबकि नगर के ही बूथ संख्या 81, 86 और 89 के बीएलओ के अनुपस्थित होने पर बताया गया कि बीमार हैं लेकिन ऐसा कोई भी अवकाश आवेदन या मेडिकल अधिकारियों के पास प्रस्तुत नहीं किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि संबंधित अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ कार्यवाही के लिए लिखा जा रहा है।