Bihar news 15-25 नवंबर तक कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लें और प्राप्त करें लक्की ड्रॉ कूपन
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news 15-25 नवंबर तक कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लें और प्राप्त करें लक्की ड्रॉ कूपन

 

 

 

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

जिलाधिकारी, कुंदन कुमार द्वारा आज समाहरणालय सभाकक्ष में जिले में किये जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन की कार्य प्रगति की गहन समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा जिले में लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीनेशन के सेकेन्ड डोज एवं फर्स्ट डोज दिलाने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा अच्छा कार्य किया गया है। परंतु अभी वैक्सीनेशन की गति से बढ़ाने की आवश्यकता है। घर-घर जाकर अबतक कोविड-19 टीका के फर्स्ट डोज से वंचित व्यस्कों को टीका लगाना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही ड्यू लिस्ट के अनुसार अबतक जो व्यक्ति सेकेन्ड डोज नहीं ले पाये हैं, उन्हें उत्प्रेरित करके सेकेन्ड डोज से लाभान्वित किया जाय।

 

Bihar news 15-25 नवंबर तक कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लें और प्राप्त करें लक्की ड्रॉ कूपनजिला प्रशासन द्वारा दिनांक-15.11.2021 से दिनांक-25.11.2021 के बीच एक अनूठी पहल शुरू की जा रही है। इसके तहत 15-25 नवंबर के बीच कोविड-19 टीका का सेकेन्ड लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक लक्की ड्रॉ कूपन प्रदान किया जायेगा। 25 नवंबर के उपरांत निर्धारित तिथि को जिलास्तर पर लक्की ड्रॉ का आयोजन किया जायेगा। इस लक्की ड्रॉ में प्रथम पुरस्कार 32 इंच का एलईडी टीवी, द्वितीय पुरस्कार र्व्हलपुल का 185 लीटर फ्रीज एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में सैमसंग ए0235 मोबाईल फोन शामिल है।

जिले के वैसे व्यक्ति जो अबतक कोविड-19 सेकेन्ड डोज नहीं ले सके हैं, वे इस अवसर पर लाभ उठायें एवं सेकेन्ड डोज लें। विदित हो कि जिले में 3 लाख के करीब व्यक्ति अबतक सेकेन्ड डोज नहीं ले पाएं हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड-19 टीका का सिर्फ फर्स्ट डोज पर्याप्त नहीं है, सेकेन्ड डोज लेना भी अतिआवश्यक है।

 

सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि सेकेन्ड डोज लेने वाले व्यक्ति अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र या घर-घर जाकर टीका देने वाली टीम के माध्यम से सेकेन्ड डोज ले सकते हैं। लाभार्थी को टीका लेने के उपरांत लक्की gv ड्रॉ कूपन सौंपा जायेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला कमांड एण्ड कंट्रोल रूम के माध्यम से भी सेकेन्ड डोज के योग्य लाभार्थियों को कॉल कराकर तथा एसएमएस के माध्यम से टीका का सेकेन्ड डोज लेने को बताएं। उन्होंने कहा कि आमजन को यह भी बतायें कि एक डोज अधूरा, दो से पूरा अर्थात कोरोना से बचाव के लिए सिर्फ फर्स्ट डोज पर्याप्त नहीं है, पूरी तरह सुरक्षित रहने के लिए सेकेन्ड डोज भी बेहद ही जरूरी है। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु फर्स्ट एवं सेकेन्ड डोज अत्यंत ही आवश्यक है।

 

Bihar news 15-25 नवंबर तक कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लें और प्राप्त करें लक्की ड्रॉ कूपनजिलाधिकारी ने निदेश दिया कि कोविड-19 सेकेन्ड डोज लेने हेतु दिये जाने वाले लक्की ड्रॉ कूपन का आमजन में विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचारित-प्रसारित कराया जाय ताकि अबतक सेकेन्ड डोज लेने से बचे हुए व्यक्ति अनिवार्य रूप से डोज ले लें।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार, अपर समाहर्ता, नंदकिशोर साह, अनिल राय, सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!