Server down: Server down of Facebook, WhatsApp and Instagram, users are facing huge problems
Breaking News अंबेडकर नगर आगरा इटावा उतरप्रदेश देश प्रतापगढ़ बिहार मेरठ

Server down: फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के सर्वर डाउन, यूजर्स को हो रही भारी परेशानी

ब्यूरो संवाददाता

WhatsApp (व्हाट्सएप), Instagram (इंस्टाग्राम) और Facebook (फेसबुक) दुनियाभर में 4 अक्टूबर को शाम 9 बजे के बाद डाउन हो गया। कई यूजर्स ने इसकी शिकायत ट्टिटर पर भी की है। सोमवार रात फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का सर्वर अचानक डाउन हो गया। रात करीब 9.15 बजे तीनों के सर्वर डाउन हो गए जिससे यूजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसे लेकर वॉट्सएप ने कहा,  हमें कुछ लोगों द्वारा इसके काम नहीं करने की शिकायतें मिली हैं। हम इसे सही करने का प्रयास कर रहे हैं और जल्द से जल्द इस संबंध में अपडेट देंगे।

Server down: Server down of Facebook, WhatsApp and Instagram, users are facing huge problems

फेसबुक का बयान 

पैरेंट कंपनी फेसबुक ने भी बयान जारी करते हुए कहा- हमें पता है कि कुछ लोगों को हमारे ऐप और उत्पादों को लेकर समस्या आ रही है। हम जल्द से जल्द इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

वेब और स्मार्टफोन दोनों पर नहीं कर रहा काम

वेब और स्मार्टफोन दोनों पर ही वाट्सएप और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहे हैं। एंड्रायड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म सभी पर ये दिक्कत आ रही है। लोगों को न नए संदेश मिल रहे हैं और न ही वे किसी को संदेश भेज पा रहे हैं। इसी तरह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर न्यूजफीड रिफ्रेश पर ‘रिफ्रेश नहीं कर सकते’ का संदेश आ रहा है।

डाउन डिटेक्टर (DownDetector) पर लोगों ने वाट्सएप के काम नहीं करने की शिकायत की। इंस्टाग्राम और फेसबुक को लेकर भी यूजर्स ने यही शिकायत की। संदेश न भेज पाने से यूजर्स को मुश्किलें आ रही हैं।