प्रयागराज न्यूज़ :प्रथम राष्ट्रीय स्क्वैश सर्किट प्रतियोगिता 12 से14 नवंबर तक
Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

प्रयागराज न्यूज़ :चार करोड़,छप्पन लाख की बीस सड़क व इंटरलाकिंग मार्ग लोकार्पण से राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा की गलियां स्मार्ट बनी- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

रिपोर्ट विजय कुमार

प्रयागराज 10 नवंबर,2021। जनता की मूलभूत सुविधाओं को व्यवस्थित कराना योगी सरकार कृत संकल्पित है यह उदगार उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम, निवेश व निर्यात,खादी व ग्रामोद्योग,रेशम,हथकरघा, वस्त्रोद्योग एवं एनआरआई मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा में नगर निगम प्रयागराज द्वारा निर्मित 4 करोड़ 56 लाख रुपए की बीस सड़क व इंटरलॉकिंग मार्ग,नाली, तथा देवप्रयागम पार्क की बाउंड्री के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किया।

 


लोकार्पण के अवसर पर मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जनता के बीच सरकार की मूलभूत सुविधाएं व स्वच्छता आदि व्यवस्थाएं लगातार सुदृढ़ कर रही है। लेकिन जब सर्वसमाज का सहयोग रहता है। समाज के सहयोग के बिना जनाकांक्षाओं के हितों में सरकार कार्य नहीं कर सकती है। 2017 से पहले राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा के कई मोहल्लें के कालोनियों की गलियों में चलना और निकलना दुष्कर था।उन मार्गो में बड़े-बड़े गड्ढों और गंदे पानी बहा करते थे। लोग कहते थे अभी तक हमारी गली कच्ची है,टूट गयी है। कई नागरिकों ने हमें बताया कि कई बार प्रयास भी किये।परन्तु बजट कम होने का हवाला देकर कभी भी इस गली का निर्माण नहीं कराया गया। सड़क कच्ची/टूटने/ध्वस्त होने की वजह से हमें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जैसे गाड़ियों के आने जाने में दिक्कते होने ,साथ ही साथ बरसात के समय में छोटे छोटे बच्चों को गंदे पानी से निकलकर स्कूल जाना आदि दिक्कतें है। जनाकांक्षाओं की मांग थी मगर  30 -35 सालों से विधानसभा शहर पश्चिमी में बने कालोनियां कहीं भी व्यवस्थित नहीं थे। पिछली सरकारों ने जनता के मूलभूत सुविधाओं पर कभी ध्यान नहीं किया यही कारण था कि समस्याओं के अंबार लग गए थे।

 

प्रयागराज न्यूज़ :चार करोड़,छप्पन लाख की बीस सड़क व इंटरलाकिंग मार्ग लोकार्पण से राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा की गलियां स्मार्ट बनी- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंहउनको सरकार ने एक वृहद योजना एवं स्मार्ट सिटी योजना के माध्यम से व्यवस्थित कराया जा रहा है। विकास का क्रम लगातार बढ़ रहा है। खाई बहुत लंबी है उन विकास कार्यो को आने वाले तीन वर्षों में पूर्ण करने का मेरा संकल्प है। शहर पश्चिमी की कोई भी मार्ग,गली अछूता नहीं रहेगा।मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जन-जन की आकांक्षाओं पर कार्य करने के लिए कृतसंकल्पित हूँ। विधानसभा शहर पश्चिमी को उत्तर प्रदेश में एक मॉडल के रूप में विकसित करने का संकल्प लेकर आप सबके बीच में आया हूँ।

 

प्रयागराज महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नंदी ने भी कैबिनेट मंत्री मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह के साथ विधिविधान के साथ पूजाअर्चन व नारियल फोड़कर वार्ड नं 45 से तीन सड़क- बैक आफ बड़ौदा, कसारी मसारी,टेलीफोन एक्सचेंज, वार्ड नं 44 से 15 सड़कें महर्षि स्कूल के पास,दिलीप चौरसिया रोड,कौशांबी कुंज,पावर हाउस रोड,द्वारिका फेज वन एंड टू, जानकी कुंज आदि सहित झलवा देवप्रयागम में पार्क की बाउंड्रीवाल लोकार्पण सम्पन्न कराया। उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि 6 करोड़,82 लाख रुपए के सड़क, इंटरलाकिंग व नाली कार्य लगभग पूर्ण होने वाले है जिसका शीध्र अगले चरण में उद्घाटन होंगे।

 

प्रयागराज न्यूज़ :चार करोड़,छप्पन लाख की बीस सड़क व इंटरलाकिंग मार्ग लोकार्पण से राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा की गलियां स्मार्ट बनी- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंहइस मौके पर चीफ इंजीनियर सतीश कुमार,अभियंता ए के सिंह, अवर अभियंता विश्व कर्मा,पार्षदगण अखिलेश सिंह, मिथलेश सिंह, रोचक दरबारी, राजेश कुशवाहा,अनूप मिश्रा, शिवप्रसाद भारतीय,रोमा भारतीया, विजय मेलहोत्रा,अनिल कुशवाहा, दीपक कुशवाहा,अमरजीत सिंह, अधिवक्ता पवन श्रीवास्तव, कविराज, पवन मिश्रा,शिखा रस्तोगी, ओमप्रकाश गौतम, हिमांशु पाण्डेय, दिग्विजय सिंह,सतीश प्रजापति,रमेश भारतीय,उर्मिला पासी,ओम प्रकाश शर्मा, अनिता राज, राधा कुशवाहा, राजेश जायसवाल, प्रदीप साहू, प्रदीप केसरवानी, जय शंकर श्रीवास्तव, रंजन शुक्ला, पारस श्रीवास्तव, सुधांशु पाठक आदि उपस्थित रहे।
दिनेश तिवारी
मीडिया प्रभारी

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!