Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Prayagraj news: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की तैयारियों के सम्बंध में बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट -विजय कुमार
02 अगस्त, 2021 को जनपद प्रयागराज में
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत 05 अगस्त, 2021 को किये जाने वाले निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की तैयारियों के सम्बंध में जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। योजना के तहत आच्छादित लाभार्थिंयों को 05 किग्रा0 प्रति व्यक्ति खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पर्यवेक्षणीय अधिकारी, सेक्टर आफिसर एवं नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गयी है। उन्होंने संभागीय खाद्य नियंत्रक एवं जिला खाद्यय वितरण अधिकारी को निर्देशित किया कि खाद्यान्न का उठान समय से करके उचित दर की दुकानों को आवंटन के अनुरूप खाद्यान्न 5 अगस्त से पूर्व उपलब्ध करा दिया जाये।

 

Prayagraj news: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की तैयारियों के सम्बंध में बैठक सम्पन्नउन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर कम से कम 100 लाभार्थियों को विधिवत लिखित रूप में आमंत्रित करेंगे तथा शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग में खाद्यान्न लाभार्थिंयों को मा0 जनप्रतिनिधियों के द्वारा वितरित किया जायेगा, इसके लिए सम्बंधित अधिकारियों द्वारा मा0 जन प्रतिनिधिगणों को आमंत्रित करना सुनिश्चित किया जाये। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ग्राम स्तरीय कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों की भी सहायता ली जाये। ऐसी उचित दर दुकानों पर जहां पर्याप्त स्थान नहीं है, वहां आस-पास की खाली समुचित जगह पर टेंट आदि लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये, वहां पर पीने के पानी आदि समुचित व्यवस्था की जाये। खाद्यान्न वितरण स्थानों पर कोविड प्रोटोकाॅल पालन कराते हुए मा0 प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन को सुनने के लिए टीबी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। टेलीविजन सेट की स्थापना ऐसे स्थान पर की जाएगी, जो सुरक्षित हो तथा उपस्थित जन-मानस को सुगमता से दिखायी दे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से सम्बंधित खाद्यान्न का उठान वाले वाहनों को सामान्य प्रतिबंधों से मुक्त रखा जाये। जिलाधिकारी ने सभी उचित दर दुकानों एवं आयोजन स्थलों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने को कहा है।