Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

प्रयागराज न्यूज़: देव दीपावली का भव्य एवं दिव्य रूप से आयोजन सम्पन्न ,लाखों दीपमालिकाओ की अद्भुत छटा से जगमग हुआ संगम क्षेत्र

रिपोर्ट विजय कुमार

जिला प्रशासन एवं प्रयागराज मेला प्राधिकरण के द्वारा कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार को संगम क्षेत्र में देव दीपावली के पावन पर्व का भव्य एवं दिव्य रूप से आयोजन किया गया। संगम नोज तथा आस-पास के घाटों को लगभग 05 लाख दीपों से अधिक दीपो से भव्य रूप से सजाया गया। देव दीपावली के अवसर पर इलाहाबाद उच्च न्यायलय के माननीय मुख्य न्यायमूर्ति श्री राजेश विंदल व अन्य माननीय न्यायमूर्तिगण तथा प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच माॅ त्रिवेणी की भव्य रूप से आरती की गयी एवं दीप दान किया गया। देव दीपावली पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी तय की गयी थी, उसी के अनुरूप विभागों के द्वारा व्यव्थायें की गयी थी।

 

कार्यक्रम स्थल को आकर्षक रूप से सजाया गया था। श्रद्धालुओं के लिए प्रकाश एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की समुचित व्यवस्था की गयी थी।

 

प्रयागराज न्यूज़: देव दीपावली का भव्य एवं दिव्य रूप से आयोजन सम्पन्न ,लाखों दीपमालिकाओ की अद्भुत छटा से जगमग हुआ संगम क्षेत्रइस अवसर पर माननीय न्यायमूर्ति एन0के0 जौहरी, माननीय न्यायमूर्ति साधना रानी ठाकुर, माननीय न्यायमूर्ति समीर जैन, माननीय सांसद फूलपुर श्रीमती केशरी देवी पटेल, मण्डलायुक्त श्री संजय गोयल, आई0जी0जोन0 श्री राकेश सिंह, जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री, डीआईजी/एसएसपी-श्री सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के साथ अन्य अधिकारीगण तथा काफी संख्या में आमजन लोग मौजूद रहे।