Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Prayagraj news :जिलाधिकारी ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित किये जाने के दिये निर्देश

रिपोर्ट :विजय कुमार

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को संगम सभागार में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने सैम्पलिंग एवं टेस्टिंग के कार्यों में और तेजी लाये जाने तथा डोर-टू-डोर सर्वे करते हुए सैम्पलिंग की कार्रवाई में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने कांटैक्ट टेसिंग पर भी विशेष फोकस दिये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि मेडिकल किट की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रहे। उन्होंने इम्फोर्समेंट को और प्रभावी ढंग से किये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी ज्यादा भीड़-भाड़ न इकट्ठा होने पाये, जहां पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा हो, वहां के सम्बंधित को नोटिस जारी किया जाये। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में सैम्पलिंग एवं टेस्टिंग के कार्यों में और तेजी लाये जाने का निर्देश दिया है।

Prayagraj news :जिलाधिकारी ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित किये जाने के दिये निर्देश

सर्विलांश टीम को और प्रभावी ढंग से कार्य किये जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने अस्पतालों में आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, आॅक्सीजन सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थायें चुस्त-दूरूस्त बनाये रखने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने गैस सिलेण्डर की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने अस्पतालों में बच्चों के लिए पैड्रियाटिक आईसीयू बेड की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने अस्पतालों में गैस पाईपलाइन सहित अन्य शेष बचे हुए कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने जनपद में बन रहे आॅक्सीजन प्लांटों के कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करते हुए उन्हें तत्काल संचालित कराये जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी संभावित थर्ड वेब से निपटने के लिए पहले से ही सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाये। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं होगी। जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकाॅल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं सैनेटाइजेशन के कार्यों को कड़ाई से सुनिश्चित किया जाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शीपू गिरी, मुख्य चिकित्साधिकारी, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।