Breaking News उतरप्रदेश लखनऊ

लखनऊ न्यूज :  लखनऊ अनुशासित होकर सुसाशन के प्रति कार्य करना ही देश के लिए आज़ादी का अमृत महोत्सव अभियान सफल होगा- डॉ0 अनुराधा तिवारी

अलीगंज, लखनऊ। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव व सुशासन विषय पर कार्यक्रम की पूर्व प्रचार की शुरूआत दिनांक 6 जनवरी, और मुख्य कार्यक्रम के दूसरे दिन आज 8 जनवरी 2022 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस महिला पीजी कालेज, अलीगंज, लखनऊ में मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरूआत आज के मुख्य अतिथि डॉ अनुराधा तिवारी, प्राचार्या, नेताजी सुभाषचंद्र बोस महिला पीजी कालेज, अलीगंज, लखनऊ ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि अनुशासित होकर सुसाशन के प्रति कार्य करने से ही देश के लिए आज़ादी का अमृत महोत्सव अभियान सफल होगा। वहीं सुशासन व कोरोना से बचाव के लिए पूरे प्रदेश में आज़ादी का अमृत महोत्सव अभियान के माध्यम से सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जागरुकता अभियान का आयोजन करके बहुत ही सफल व सराहनीय कार्य किया जा रहा है।

लखनऊ न्यूज :  लखनऊ अनुशासित होकर सुसाशन के प्रति कार्य करना ही देश के लिए आज़ादी का अमृत महोत्सव अभियान सफल होगा- डॉ0 अनुराधा तिवारी

 

आज प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो, लखनऊ द्वारा इस तरह के सफल आयोजन कालेज व गाँव गाँव करके बहुत ही बेहतर काम किया जा रहा है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ0 रश्मि विश्वनोई, एसोसिएट प्रोफेसर ने अपने संबोधन में कहा कि देश की आजादी में जिन बीरो का योगदान रहा है उनको याद करके उनके इतिहास को भी जानना होंगा और सभी को बताने की आवश्यकता है।साथ ही साथ कोरोना के प्रति लोगो को सचेत रहने की सलाह दी।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शरद कुमार वैश्य, एसोसिएट प्रोफेसर ने भी उपस्थित जनसमूह व विद्यर्थियों को संबोधित करते हुए सुशासन व कोरोना से बचाव के लिए नियम व आदतों के बारे में चर्चा की।

इस अवसर पर विभाग के अधिकारी श्री जय सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के बारे में विस्तृत रूप से बताया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा प्रदेश में आजादी का अमृत महोत्सव व सुशासन विषय पर जनजागरूकता अभियान चलाकर अभियान को जन जन तक पहुँचाया जा रहा है। जिससे कि देश हर तरह के विभिन्न बीमारी से दूर हो सके।
इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, वाद विवाद प्रतियोगिता कराया गया तथा विजयी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विभाग के पंजीकृत लोग दल के लोग गायक व साथी कलाकारों द्वारा योजना परक गीत प्रस्तुत कर उपस्थित जन समूह को मंत्र मुग्ध कर दिए।

 

लखनऊ न्यूज :  लखनऊ अनुशासित होकर सुसाशन के प्रति कार्य करना ही देश के लिए आज़ादी का अमृत महोत्सव अभियान सफल होगा- डॉ0 अनुराधा तिवारी

 

इस अवसर पर डॉ0 उषा मिश्रा, काकील, शिवसहाय मिश्रा, राजकुमार सहित लगभग 200 से अधिक गणमान्य व छात्र छात्रायें उपस्थित रही।
(जय सिंह)
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी
मो.नं. 9450437630