Etawah News: 28th Satyagraha movement of Mission Ikdil block took place in Village Panchayat Bilampur.
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: मिशन इकदिल ब्लाक का 28वां सत्याग्रह आन्दोलन ग्राम पंचायत बीलमपुर में हुआ।

ब्यूरो संवाददाता

इटावा/इकदिल: बहुत किया इंतजार अबकी बार आर पार का संकल्प लेकर चल रहे मिशन इकदिल ब्लाक का 28 वां सत्याग्रह कार्यक्रम बढ़पुरा विकासखंड की ग्राम पंचायत बीलमपुर में आयोजित किया गया। ग्राम पंचायत के लोगों ने पूर्ण समर्थन और समर्पण के साथ कार्यक्रम में भाग लिया । मिशन संयोजक दीपक राज ने लोगों को उनके हक और अधिकार बताते हुए उनको प्राप्त करने का रास्ता बताते हुए कहा कि जब तक आप अपने आप को दलालों के हाथ बेचते रहेंगे तब तक आप अपने हक और अधिकार की बात कभी नहीं कर सकते सबसे पहले अपने वोट को दलालों से बचाओ और अपनी कीमत सिर्फ दारू और दाम से मत लगाओ यह आपकी खुद्दारी को खत्म करते हैं अपनी कीमत समझो अपने वोट की अहमियत समझिए तभी आप अपने हक और अधिकार के लिए सीना तान कर किसी के सामने कह सकते हैं ।

उन्होंने आगे बताया कि अभी हाल ही में दीपावली के दौरान दूज के दिन माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का नुमाइश पंडाल में कार्यक्रम था । विधायक सांसद अब वादाखिलाफी कर रहे हैं। सरकार का नारा है कि सबका साथ सबका विकास तो यहां की जनता ने साथ देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को दो विधायक और केंद्र सरकार को एक सांसद चुन कर दिया लेकिन अब हमारे विकास के लिए यह तीनों लोग मुंह फेर रहे हैं और नये विकासखंड की घोषणा को लेकर पूर्ण तरीके से उदासीन है। दीपक राज ने आगे इस बात का संकल्प दिलाया कि अब हमारी लड़ाई बिल्कुल चरम पर पहुंच चुकी है आप हम सभी को मिलकर यही तय करना है कि ब्लॉक नहीं वोट नहीं, पहले इकदिल ब्लॉक बनाओ फिर हमारा वोट पाओ ब्लॉक दो वोट लो इसके अतिरिक्त और कुछ नहीं। सह संयोजक डॉ. सुशील सम्राट ने कहा कि नये विकासखंड के निर्माण के लिए संघर्ष 10 वर्ष से अधिक समय से चल रहा है अब हम और इंतजार नहीं करेंगेे सरकार के किसी भी पदाधिकारी जनप्रतिनिधि से विकासखंड की घोषणा से कम पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

सत्याग्रह कार्यक्रम में भाग लेने आए पूर्व प्रधान दाताराम ने लोगों को बताते हुए कहा कि यह कार्यक्रम बहुत समय से चल रहा है इसमें बहुत सी कार्यवाही हो चुकी है आप सिर्फ घोषणा बाकी है अब हम सभी को संगठित होकर सत्याग्रह को मजबूत बनाना है और मिशन इकदिल ब्लॉक द्वारा जो भी सलाह परामर्श होगा उसके अनुसार अब हमको काम करना है जब भी हमारी ग्राम पंचायत में चुनाव बहिष्कार का कार्यक्रम आयोजित होगा तो हम सभी लोग मिलकर इस आयोजन को भारी संख्या में समर्थन देंगे। कार्यक्रम में राजीव कुमार, विवेक कुमार, हिमांशु, ललित राजपूत, अमित राजपूत, दिनेश कुमार, शशिकांत, शिवम, राधेश्याम, हरिश्चंद्र, रामबाबू राजपूत, मंगल सिंह राजपूत, राम कुमार, दीपचंद, मुकेश बाबू, कौशल्या, शारदा देवी, साधना, अभिषेक कुमार, कप्तान सिंह, लखपत सिंह, संजीव राजपूत, अमित कुमार सुधीर कुमार हरिशंकर राम प्रकाश आदि लोगों ने भारी संख्या के साथ कार्यक्रम में भाग लिया ।