Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियम बताकर किया जागरूक

संवाददाता दिलीप कुमार
इटावा: ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूली छात्र- छात्राओं की जनजागरूकता के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में चलाए जा रहे जागररूकता कार्यक्रम की कड़ी में बुधवार को सेवन हिल्स स्कूल में यहजागरूकता अभियान कार्यक्रम हुआ। इसमें ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने छात्र- छात्राओं को सड़क सुरक्षा के जुड़े बिंदुओं पर जागरूक किया। इसके लिए उन्हें प्रोजेक्टर पर फिल्म भी दिखाकर सड़क पर वाहन चलाते समय और पैदल चलते वक्त होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रति सजग किया। इस अवसर पर सेवन हिल्स स्कूल के प्रधानाचार्य सौरभ जी के साथ स्कूल का समस्त स्टाफ तथा यातायात पुलिस कर्मचारी साथ रहे।

Etawah News: School children made aware by telling traffic rules

इन बिंदुओं पर किया जागरूक
कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिस छात्रों को चार प्रमुख बिंदुओं पर जागरूक किया। इसमें वाहन रजिस्ट्रेशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन का बीमा नहीं होने के फायदे व नुकसान बताए जा रहे हैं।

दोपहिया वाहन चलाते वक्त क्या- क्या दस्तावेज हमारे पास होने चाहिए। दोपहिया वाहन चलाने के लिए व लाइसेंस बनवाने की उम्र आदि बताई जा रही है।

सड़क पर लगे ट्रैफिक संकेतकों को बताकर उनके पालन के लिए बरती जाने वाली सावधानियां के लिए भी जागरूक किया जा रहा है, ताकि लोग नियम तोड़ने से बच सके।

दोपहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनने से सड़क हादसों के वक्त कैसे और क्या फायदे होते हैं।

सड़क पर पैदल चलने के लिए क्या सावधानियां रखी जाए और सड़क कैसे क्रास की जाए।

चार पहिया वाहन चलाते वक्त क्या सावधानी रखी जाए इसकी जानकारी भी दी ।