Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यक्रम में ब्लाक जसवंतनगर के चौथे क्लस्टर के उद्घाटन समारोह का आयोजन

आशीष कुमार

इटावा: विकास खंड जसवंतनगर उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यक्रम में ब्लाक जसवंतनगर के चौथे क्लस्टर के उद्घाटन समारोह का आयोजन प्रभास प्रेरणा महिला संकुल समिति ग्राम निलोई द्वारा आयोजित किया गया जिसका उद्घाटन समिति की अध्यक्ष पूजा द्वारा फीता काटकर किया गया। इसके उपरांत मिशन के उपायुक्त बृजमोहन अंबेड ने विद्यादायिनी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री अंबेड ने कहा कि सभी को विकास चाहिए और विकास के लिए सामाजिक रूप से , आर्थिक रूप से और शैक्षणिक रूप से विकास को तभी उसके कोई मायने होते हैं सरकार की ओर से मिशन का कार्य पूरा करने के लिए आर्थिक लाभ भी कराया जा रहा है और सामाजिक कार्य आप सभी को आपसी सामंजस्य बिठाते हुए कराना है। इस दौरान जिला मिशन प्रबंधक दीपेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि प्रत्येक क्लस्टर में एक पीआरपी तथा एक क्लस्टर बुक् कीपर की नियुक्ति की गई है इस दौरान सी एल एफ सीनियर सीआरपी प्रियंका गुप्ता ने समूह सखियों को संबोधित करते हुए कहा कि क्लस्टर सुविधाओं को दिलाने के लिए एक मंच की तरह होता है उन्होंने कहा कि पांच उप समितियां होती है जिनमें सामाजिक व स्वास्थ्य उप समिति, बैंकिंग उपसमिति, क्रय विक्रय उप समिति, आजीविका उप समिति एवं संपत्ति जांच उप समिति शामिल हैं ।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों में ब्लॉक मिशन प्रबंध प्रवीण कुमार , ज्योति , वीनू, राजकुमार , स्तुति ,नीलम, संध्या, आईपीआरपी सरिता तथा बैंक सखी अनुराधा सहित समूह सखियाँ शामिल रहीँ ।जसवंत नगर के ब्लॉक सभागार में कलेक्टर उद्घाटन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते मिशन उपायुक्त ब्रजमोहन अंबेड।