Etawah News: Etawah Festival inaugurated on November 28, preparations complete
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: इटावा महोत्सव का उद्घाटन 28 नवंबर को, तैयारियां पूरी

ब्यूरो संवाददाता

इटावा : इटावा महोत्सव का आगाज 28 नवंबर को हो रहा है। इसके लिए मेले में सभी दुकानदारों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। दुकानों को बेहतरीन ढंग से सजाया गया है। पूर्व के वर्षों में उद्घाटन अवसर पर इक्का दुक्का दुकानें ही सज पाती थीं। लेकिन इस वर्ष जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने सभी दुकानदारों को उद्घाटन के दिनांक तक अपनी दुकानों को तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उनका मानना है कि उद्घाटन अवसर पर लोग बड़ी संख्या में आते हैं इससे दुकानदारों का व्यवसाय भी ठीक ढंग से हो सकेगा और लोग अपनी मनपसंद की वस्तुएं मेला में खरीद सकेंगे। इस वर्ष जहां बिजली की सतरंगी रोशनी दर्शकों का मनोरंजन करेगी।

Etawah News: Etawah Festival inaugurated on November 28, preparations complete

झूला बाजार भी हो रहा तैयार

झूला बाजार में इस समय बहुत तेजी से काम हो रहा है। दो झूले बनकर तैयार हो चुके हैं। मौत का कुआं आइटम की तैयारी चल रही है। जिसे भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। ब्रेक डांस का झूला लगभग तैयार हो चुका है। करीब एक दर्जन झूले लगाए जाने की तैयारी चल रही है। पंडाल के बगल में स्थित बुद्धा पार्क की भी साफ सफाई करा दी गई है। पंडाल की सजावट को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

विकास प्रदर्शनी अभी अधूरी

सरकारी योजनाओं की जानकारी जनजन तक पहुंचाने के लिए विकास प्रदर्शनी में तकरीबन आधा सैकड़ा स्टाल लगाए जाते हैं जो दर्शकों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हैं। बताया गया है कि इसमें भी समय रहते सभी स्टाल लग जाएंगे।

हाथी की सूंड़ से निकलेगा पानी

महोत्सव का हृदय स्थल कहा जाने वाला फब्बारा चौक सज कर तैयार हो गया है। इसमें लगे हाथी की सूंड़ से पानी निकल कर बीच में बनी लक्ष्मी के ऊपर पड़ेगा जो देखने लायक होगा। इसे सतरंगी लाइट से सजाया गया है। इस चौक में एकत्रित होकर लोग चाट पकौड़ी का आनंद लेते हैं।