Etawah News:  BDO inspected Gaushalas, tested arrangements
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News:  बीडीओ ने किया गोशालाओं का निरीक्षण, परखी व्यवस्था

आशीष कुमार

इटावा/जसवंतनगर: सैफई बीडीओ बी एस यादव ने क्षेत्र में संचालित चार गौशाला का निरीक्षण किया जिसमें ओडमपुर में भूसा गोदाम बनाए जाने के निर्देश दिए और  लाडपुर वैदपुरा, का निरीक्षण किया और हरे चारे के लिए 15 दिन में इंतजाम करने के लिए कहा गया। वर्षा के मौसम में कीचड़ ना हो इसके लिए मिट्टी डालकर पानी निकासी का साधन किया जाए। इसी प्रकार  नगला सुभान में स्थित गोशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने मवेशियों की संख्या, भूसा, स्टॉक सहित चारे-पानी की व्यवस्थाओं को परखा।

हरे चारे के लिए चाराहागाह की जमीन की जानकारी स्थानी लेखपाल से ली।गोशाला की निगरानी के लिए लगाए गए दो चौकीदारों में से एक चौकीदार मौके पर नहीं मिला जिसकी शिकायत कई बार आ चुकी  है जिसको लेकर प्रधान व सचिव को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के लिए निर्देश दिए तथा गोवंश की संख्या के हिसाब से एक और पशु टीन सेट  बनाये जाने के निर्देश दिए

तथा चार दिवार जगह-जगह टूटी पाई जाने पर सही करने के निर्देश दिए गए, वहां पर मौजूद प्रधान से गौशाला के अंदर कीचड़ होने पर साफ सफाई के निर्देश दिए तथा 15 दिन में हरे चारे के लिए इंतजाम के लिए कहा गया। चारों गौशाला के प्रधान व सचिव से कहा कि गोशाला का नियमित निरीक्षण करें।  ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मवेशियों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए।