Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: आकाशीय बिजली गिरने से ऐतिहासिक भारेश्वर(भरेह) मंदिर में आई दरार

संवाददाता दिलीप कुमार

इटावा: चंबल के बीहड़ों के भरेह गॉव में स्थित है ऐतिहासिक भारेश्वर मंदिर, शिव भक्तों की आस्था का बड़ा केंद्र माना जाता है। देर शाम अचानक घिरे काले घनघोर बादलों से निकली आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर के शीर्ष में तकरीबन 3 से 4 फुट तक कि दरार आ गयी, देखने पर ऐसा लगता है जैसे कि एक बार फिर भगवान भोलेनाथ नाथ ने आकाशीय बिजली से होने वाली त्रासदी को अपने मस्तिष्क पर बिराज विशाल जटाओं में समा लिया हो।

Etawah News: A crack in the historic Bhareheshwar temple due to lightning strikes

दरअसल शुक्रवार देर शाम भारी वर्षा दौरान यह घटना घटी। तेज आवाज के साथ बिजली चमकी और मंदिर के शीर्ष पर जा गिरी। जिससे मंदिर का शीर्ष क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि इस दौरान कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है।

वहीं इस संबंध में मंदिर के पुजारी ने बताया कि वो रात में खाना खाकर सोने जा रहे थे, बारिश हो रही थी। तभी तेज आवाज के साथ बिजली गिरी। कहा पूरा मंदिर परिसर में तेज प्रकाश हुआ और लगा कि मंदिर के उपर बिजली गिरी है। सुबह देखने पर पता चला कि शीर्ष क्षतिग्रस्त हुआ है। सुबह मंदिर पर बिजली गिरने की बात सुन बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और क्षतिग्रस्त हिस्से को देखने लगे। हाल के दिनों में चंबल में आई बाढ़ से मंदिर का निचला तल करीब तीस फुट डूब गया था।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!