Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: जसवंतनगर की 158 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक रामलीला महोत्सव का आयोजन तय हु

संववाददाता: मनोज कुमार

जसवंतनगर/इटावा: नगर की 158 वर्ष पुरानी रामलीला का आयोजन होना अब तय हो गया है। इसकी घोषणा कमेटी द्वारा कभी भी की जा सकती है। सोमवार को प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव द्वारा जसवंतनगर की रामलीला का आयोजन कराने की इच्छा व्यक्त की थी। ये जानने के बाद रामलीला कमेटी सक्रिय हो गयी है। मंगलवार देर शाम कमेटी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें आयोजन को हरी झंडी मिलने की पूरी संभावना है।

Etawah News: The 158-year-old historic Ramlila festival of Jaswantnagar has been organized

पिछले 24 घण्टों के दौरान प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह द्वारा आयोजन कराने की इच्छा व्यक्त करना तथा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा खुले मैदान में रामलीला के आयोजन की गाइड लाइन जारी करने से राम लीला समिति, जो हाथ पर हाथ रखे बैठी थी।

सूत्रों ने बताया है कि अस्वस्थ चल रहे रामलीला समिति के अध्यक्ष अजय लम्बरदार से सोमवार रात्रि ही समिति के प्रबंधक राजीव गुप्ता मिले। बताया गया है कि श्री अजय लम्बरदार ने दौज से लेकर एकादशी तक 10 दिवसीय रामलीला पर सहमति जताई है। उनकी सहमति के बाद योगी सरकार की गाइड लाइन आ गयी। इसलिए शाम को आयोजित बैठक में अध्यक्ष की सलाह और कमेटी से विचार विमर्श के बाद साफ होगा कि कितने दिन की रामलीला लगेगी तथा मेला बाजार लगवाया जाएगा अथवा नही। रामलीला संयोजक अजेंद्र सिंह गौर ने बताया है कि हम चाहते है कि नगर की रामलीला पूरी सजधज से लगे। वह हर तरह से तैयार हैं।
यह भी जानकारी मिली कि आयोजित बैठक से पहले प्रबन्धक राजीव गुप्ता रामलीला की अनुमति के लिए दोपहर में उपजिलाधिकारी से मिलने गए। लेकिन वह मौजूद नही मिले।