Bihar news सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मी आवागमन को सहज बनाए और चेक जांच के नाम पर अनावश्यक रूप से किसी को परेशान ना करे - मुकुंद राज आचार्य
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मी आवागमन को सहज बनाए और चेक जांच के नाम पर अनावश्यक रूप से किसी को परेशान ना करे – मुकुंद राज आचार्य

संवाददाता मोहन सिंह
बेतिया नेपाल के नवलपरासी जिला में 66 वा पुलिस दिवस के अवसर पर मंगलवार की संध्या जिला पुलिस कार्यालय नवलपरासी के द्वारा अमर पुलिस स्मारक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसका उदघाटन प्रमुख डी आई जी मुकुंद राज आचार्य द्वारा किया गया। इस अवसर पर डी आई जी आचार्य ने उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारी तथा जवानों को निर्देशन देते हुए कहा कि सीमा पर नागरिकों को चेक जांच के नाम पर अनावश्यक रूप से परेशान नही किया जाए। और सीमा पर स्वास्थ्य मापदंड का ख्याल रखते हुए आवागमन को सहज बनाया जाए।

 

Bihar news सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मी आवागमन को सहज बनाए और चेक जांच के नाम पर अनावश्यक रूप से किसी को परेशान ना करे - मुकुंद राज आचार्यडी आई जी आचार्य ने बताया की कोरोना संक्रमण के कारण करीब 18 महीने बंद रही भारत नेपाल सीमा के खुलने के कारण निश्चित रूप से यात्रियों का आवागमन बढ़ेगा इसलिए स्वास्थ्य मापदंडों के साथ ही यात्रियों के आवागमन में कोई परेशानी ना हो इसका ख्याल रखते हुए आवागमन को सहज बनाया जाए। अभी दशहरा,दीपावली,छठ जैसा महापर्व होने के कारण भारत से नेपाल आनेवाले यात्रियों की संख्या निश्चित रूप से ज्यादा रहेगी ।

 

Bihar news सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मी आवागमन को सहज बनाए और चेक जांच के नाम पर अनावश्यक रूप से किसी को परेशान ना करे - मुकुंद राज आचार्यइसलिए स्वास्थ्य मापदंड का ध्यान रखते हुए शांति सुरक्षा के साथ ही सीमा पर आवागमन का ध्यान रखा जाए। कानून के तहत व्यवसाय के संचालन को सहज बनाकर सीमा क्षेत्र से हो रही अवैध तस्करी पर लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ने का निर्देशन सीमा पर तैनात सभी पुलिस इंचार्ज को दिया।
इस अवसर पर नवलपरासी जिला पुलिस कार्यालय के एस पी मनोज कुमार यादव ने कहा की उनको नवलपरासी जिला का कमान संभाले हुए अभी तीन महीना ही हुवा है।लेकिन इन तीन महीनो में ही सीमा पर हो रही अवैध तस्करी पर लगाम लगाने में उन्हें काफी सफलता मिली है। इन तीन महीनो में ही सीमा क्षेत्र से तीन कड़ोड़ पचास लाख से ज्यादा का अवैध तस्करी का समान जिला के विभिन्न सीमा नाका से बरामद कर जब्त कर राजस्व कार्यालय में भेजा गया है।
इस अवसर पर अवैध तस्करी पर लगाम लगाने में महत्वपूर्ण योगदान देनेवाले दो पुलिसकर्मियों महेन्द्र यादव तथा नरेश कुर्मी को प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया।