Bihar news :   झंडा फहराकर आजादी, संविधान व लोकतंत्र की रक्षा का लिया शपथ स्वाधीनता संग्राम के सेनानियों को किया याद ...शहीद वेदी पर की श्रद्धासुमन अर्पित
Breaking News अन्य राज्य बिहार: बेतिया

Bihar news :   झंडा फहराकर आजादी, संविधान व लोकतंत्र की रक्षा का लिया शपथ स्वाधीनता संग्राम के सेनानियों को किया याद …शहीद वेदी पर की श्रद्धासुमन अर्पित

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

आज़ादी, संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने तथा भारत के संघीय, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक स्वरूप व समाजवादी दिशा को बनाए रखने और इसे मज़बूत करने में पूरी ताक़त लगा देने के साथ ही दलित – बहुजन – आदिवासी – अल्पसंख्यक समुदायों व महिलाओं की आज़ादी, सम्मान और अधिकारों पर आंच नहीं आने देने आदि – का शपथ लेते हुए भाकपा-माले ने 75वें स्वतंत्रता दिवस को पूरे सम्मान के साथ समारोहपूर्वक मनाया।

 

Bihar news :   झंडा फहराकर आजादी, संविधान व लोकतंत्र की रक्षा का लिया शपथ स्वाधीनता संग्राम के सेनानियों को किया याद ...शहीद वेदी पर की श्रद्धासुमन अर्पितउक्त बातें स्वाधीनता दिवस पर बैरिया के बंगाली कॉलोनी स्थित हेमंत साह के दरवाजे पर तिरंगा झंडा फहराने के बाद सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस की घोषणा, अविभाजित भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवपूर्ण इतिहास को विभाजन की त्रासदी तक सीमित और संकीर्ण बना देने की घृणास्पद साजिश है। इसके जरिए विभाजन के घाव को एक स्थायी बीमारी बनाकर मोदी सरकार देश को साम्प्रदायिक विद्वेष की आग में झुलसा देना चाहती है।

 

Bihar news :   झंडा फहराकर आजादी, संविधान व लोकतंत्र की रक्षा का लिया शपथ स्वाधीनता संग्राम के सेनानियों को किया याद ...शहीद वेदी पर की श्रद्धासुमन अर्पित हर मोर्चे पर अपनी नाकामी और राष्ट्रीय संपत्तियों की लूट को ढंकने के उद्देश्य से ही मोदी सरकार भारत-पाक विभाजन की विभीषिका को कुरेद रही है। हमें राष्ट्रवाद की धार्मिक पहचान से इतर भारत की विविधता का सम्मान करना होगा। तधवानंदपुर के ड़िहीं में झंडा फहराने के बाद माले नेता ठाकुर साह ने कहा समानता, बंधुता व न्याय पर आधारित एक धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक, समाजवादी गणतंत्र ही भारतीय आजादी आंदोलन की मूल भावना है। इस पर चोट करने वालों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम में हेमंत साह, हारून गद्दी, जोखू चौधरी, बिनोद कुशवाहा,अकबर गद्दी, पिंटू बर्मन,अमल बर्मन,मानिक सरकार, संतोष बर्मन, राजेंद्र प्रसाद, अखिलेश प्रसाद, सुरेंद्र साह,लालबाबू पटेल,आशा राम आदि थे।.

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!