Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news डिग्री स्तरीय वोकेशनल कोर्स परीक्षा का जिला मुख्यालय या मोतिहारी में बने परीक्षा केंद्र: गरिमा

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

डिग्री स्तर के वोकेशनल कोर्स का परीक्षा केन्द्र मोतिहारी में घोषित होने के बाद पुनः विश्वविद्यालय के परीक्षा हॉल कर देने के विरोध में शुक्रवार से ही भूखहड़ताल पर बैठे परीक्षार्थी छात्र-छात्राओं को नगर निगम की निवर्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया व विश्वविद्यालय सिंडिकेट सदस्य डॉ. एनएन शाही का भी शनिवार को नैतिक समर्थन मिला।

 

आंदोलित विद्यार्थियों की अपील पर दोनों एमजेके कॉलेज परिसर में इनकी समस्या सुनने पहुंचे। अनशनकारी छात्र नेताओं के अतिरिक्त दर्जनों परीक्षार्थी छात्राओं ने भी अपनी समस्याओं को दोनों नेताओं से साझा किया। अनेक परीक्षार्थियों विशेषकर छात्राओं ने बताया कि डिग्री कोर्स के सभी फेकल्टी की परीक्षा जिला मुख्यालय में ही होती रही है।

 

Bihar news डिग्री स्तरीय वोकेशनल कोर्स परीक्षा का जिला मुख्यालय या मोतिहारी में बने परीक्षा केंद्र: गरिमाजबकि पेड-कोर्स होने के बावजूद वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों के साथ अन्याय वर्षों से जारी है। गरीब व साधारण परिवार के हम विद्यार्थियों को मुजफ्फरपुर आने जाने की समस्या के साथ कानून व्यवस्था की असहज स्थिति का प्रायः सामना करना पड़ता है। परीक्षार्थियों ने यह भी बताया विश्वविद्यालय प्रशासन के स्तर हमारी शिकायत यह कह कर अनसुनी कर दी जाती है कि परीक्षा हॉल के बाहर की घटना या स्थिति के लिये हम जिम्मेदार नहीं है। विद्यार्थियों की बातों का समर्थन करने के साथ सिंडिकेट सदस्य एनएन शाही ने वीसी व परीक्षा नियंत्रक के स्तर पर उनकी समस्याओं को पहुंचाने का आश्वासन दिया। वही गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि अपने बच्चों के विधिसम्मत अधिकार के जागरूक लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं जिला प्रशासन से भी जिला मुख्यालय के एमजेके, आरएलएसवाई और नरकटियागंज टीपी वर्मा कॉलेज के विद्यार्थियों की समस्या के निदान में सहयोगात्मक पहल करने की अपील की।