Bihar news प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिन्ह की गहनता से जांच करने के उपरांत मतपत्र को करायें मुद्रित : जिला निर्वाचन पदाधिकारी
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिन्ह की गहनता से जांच करने के उपरांत मतपत्र को करायें मुद्रित : जिला निर्वाचन पदाधिकारी

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आज समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत चुनाव को पूर्ण निष्पक्ष, स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु की जा रही तैयारियों की गहन समीक्षा की गयी।

जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव बेहद ही महत्वपूर्ण है। छोटी सी चूक भी नहीं होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखें। निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया राज्य निर्वाचन आयोग, बिहार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप पूरी सावधानीपूर्वक किया जाय।

 

 

Bihar news प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिन्ह की गहनता से जांच करने के उपरांत मतपत्र को करायें मुद्रित : जिला निर्वाचन पदाधिकारीजिलाधिकारी द्वारा नोडल पदाधिकारी, मतपत्र कोषांग को निदेश दिया गया कि प्रत्याशियों को आवंटित किये गये चुनाव चिन्ह की गहनता से जांच करने के उपरांत ही मतपत्र को मुद्रित करायें ताकि किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं रहे।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि चनपटिया प्रखंड अंतर्गत ईवीएम कमिशनिंग का कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए बेल के अभियंता पहुंच गये हैं। वज्रगृह चनपटिया में सभी ईवीएम को पूरी चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के तहत सुरक्षित रखा गया है। जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि चनपटिया प्रखंड अंतर्गत ईवीएम कमिशनिंग का कार्य 20 सितंबर से प्रारंभ कराना सुनिश्चित करें।

 

Bihar news प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिन्ह की गहनता से जांच करने के उपरांत मतपत्र को करायें मुद्रित : जिला निर्वाचन पदाधिकारीनोडल पदाधिकारी, मतपत्र कोषांग द्वारा बताया गया कि पंच एवं सरपंच पद के लिए मतपत्र मुद्रित कराने के लिए जिला के वरीय पदाधिकारी कोलकाता स्थित प्रिटिंग प्रेस के लिए प्रस्थान कर गये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि मतपत्र की छपाई में विशेष सावधानी रखनी है। अच्छे तरीके से पु्रफ रिडिंग कर लेनी है, उसके बाद ही छपाई कराना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में मतदान सामग्री का आकलन, सुरक्षा बल का आकलन, प्रशिक्षण की तैयारी, पीसीसीपी/सेक्टर का गठन, कोषांगों के पुनर्गठन, कार्मिकों का आकलन आदि विषयों पर विस्तृत समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी द्वारा सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारियों को कोषांगों के कार्यों का ससमय निष्पादन करने का निदेश दिया गया है।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार सहित सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।