Meerut News: Bata porridge for children from 06 months to 03 years by the Department of Child Development and Nutrition.
Breaking News इटावा उतरप्रदेश मेरठ

मेरठ न्यूज: बाल विकास एवम पुष्टाहार विभाग द्वारा 06 माह से 03 वर्ष तक के बच्चो के लिए बाटा दलिया।

संवाददाता: मनीष गुप्ता

मेरठ जिले के ग्राम किनानगर गढ़ रोड व ग्राम छोटा हसनपुर कदीम गढ़ रोड व ग्राम आलमपुर गढ़ रोड व ग्राम दतावली गढ़ रोड मेरठ। सभी गांव देहात में बाल विकास एवम पुष्टाहार विभाग द्वारा 06 माह से 03 वर्ष तक के बच्चो के लिए बाटा गया चावल, दाल, दलिया आदि कई प्रकार का खाने का सामान वितरण किया गया। सभी गांव में काफी संख्या में गरीब लोग रहते हैं। जिनके पास खाने पीने की चीजों की बहुत कमी रहती है। जिस वजह से बच्चो पालन पोषण सही से नही हो पाता है। जिस कारण वह बीमार रहने लगते हैं। गरीबों की इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए।

बाल विकास एवम पुष्टाहार विभाग ने बच्चो के फ्री में गेहूं का दलिया, चने की दाल के पैकेट बाटे गए। यह प्रक्रिया हर महीने की जाती है। बाल विकास द्वारा बाटे गए समान को लेकर गरीबों के चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान दिखाई दे रही थी। महीने में दो या तीन बार वैक्सिन लगाने का कार्य भी किया जाता है। और बीमारी को लेकर सतर्क रहने की अपील भी की जाती हैं। गांव में रहने वाले सभी रह वासियों को यह भी सूचित किया गया कि जिन लोगों ने वैक्सीन नही लगवाई है। वो वैक्सीन जरूर लगवा ले। बीमारी को लापरवाही में ना लें। अपने परिवार और बच्चो का ध्यान रखें।