Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: पिनाहट उसैत घाट पैण्टून पुल पर भारी वाहनों का आवागमन कर रहा बड़ी घटना को आमंत्रित

संवाददाता सुशील चंद्रा

बाह: पिनाहट उसैत घाट पर चंबल नदी घाट पर जर्जर पैंटून पुल से लगातार तूरी से भरे ओवरलोड वाहनों का आवागमन जारी है लेकिन सोचने वाली बात यह है कि प्रतिबंधित पुल पर आखिर किसके संरक्षण में इन ओवर लोडेड़ बड़े वाहनों को निकाला जा रहा है। पुल से निकलते इन ओवर लोडेड वाहनों से बड़ा हादसा होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

 


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सीमा को मध्यप्रदेश की सीमा से जोडने वाले पिनाहट चंबल नदी घाट पर बने पैण्टून पुल से इन दिनों रात के अंधेरे में तूरी से भरे भारी ओवरलोडेड ट्रैक्टर ट्रॉली सहित आदि वाहन निकाले जा रहे है जो कि बेहद खतरनाक है।पैंटून पुल की स्थिति जर्जर बनी हुई है। वही पैंटून पुल का रखरखाव करने वाले पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी भी अंजान बने हुए हैं। पुल पर कोई कार्रवाई नहीं होने से लगातार अवैध वसूली का खेल भी असामाजिक तत्वों द्वारा किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो इस खतरनाक काम को अंजाम देने मे पुलिस का अहम रोल है।

रात में पैंटून पुल से गुजरते तूरी से भरे वाहन

पिनाहट उसैत घाट पर बना पुल जो कि दोपहिया और चार पहिया वाहनो के आवागमन के लिये है किन्तु मध्यप्रदेश मे लाॅक डाउन होने के कारण यह पुल तस्करी का बडा साधन बना हुआ है।रात भर इस पुल से भारी वाहन व लोडेड वाहन जैसे तूरी के भरे हुऐ ट्रैक्टर व ट्रक खुलेआम निकल रहे हैं।रातभर इस पुल पर जाम जैसी स्थित रहती है।जानकारों की माने तो इस पुल पर भारी वाहनो का आवागमन कराने मे अहम रोल पिनाहट पुलिस का चल रहा है।पुलिस के कुछ कर्मचारी यहां रातभर तैनात रहकर प्रत्येक वाहन से बसूली कर इनको निकलवा रहे हैं।

 

     रात में पैंटून पुल से गुजरते तूरी से भरे वाहन

यही नही मध्यप्रदेश पुलिस का भी इस उगाही मे हिस्सा बताया जा रहा है।मध्यप्रदेश के महुआ थाने की उसैथ पुलिस चौकी की पुलिस का इस पुल से आवागमन कर रहे लोडेड वाहनो से पैसे बसूली करने का एक वीडियो भी दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर बायरल हुआ था।जिसमे दो पुलिस कर्मियो पर कार्यवाही भी हो चुकी है लेकिन इस पुल पर लोडेड वाहनो का निकलना जारी है। वहीं सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश सीमा से उत्तर प्रदेश सीमा में आने वाले तूरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली ओवरलोड वाहनों से असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध वसूली की जाती है। जिससे पुलिस अनजान बनी हुई है आखिर किसके संरक्षण में ओवरलोड वाहनों को निकाल कर वसूली की जा रही है। उत्तर प्रदेश सीमा में ओवरलोड वाहनों पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है जिसके कारण चंबल पैंटून पिनाहट जर्जर पुल पर कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जिसका आखिरकार जिम्मेदार कौन होगा पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी हुई पूरी तरह से अनजान बने हुए हैं।