Breaking News अपराध आगरा उतरप्रदेश

Agra News:  एक लाख का इनामी अपहरणकर्ता फिरौती मांगने वाला बदमाश मुठभेड़ में ढेर

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

आगरा: डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण में शामिल और फिरौती की मांग करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह देर रात थाना जगनेर के कछपुरा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में एक साथी के साथ मारा गया।

मुठभेड़ में मारा गया बदमाश बदन सिंह फ़ाइल फोटो

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान एसएसपी ,एसपी वेस्ट व अन्य अधिकारियों की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी गोली लगी। वहीं मुठभेड़ में पुलिस टीम के 2 सदस्य भी घायल हो गए। विदित हो कि ट्रांसयमुना कॉलोनी निवासी डॉ. उमाकांत गुप्ता के अपहरण की साजिश धौलपुर के बदमाश बदन सिंह ने रची थी। उसकी साथी युवती संध्या उर्फ मंगला ने अंजलि बनकर डॉक्टर से नौकरी के बहाने मिलकर बात की थी। इसके बाद डॉक्टर को पूर्व रचित योजना के तहत अगवा कर ले गई थी।लेकिन पुलिस की घेराबंदी और सूझ बूझ के चलते डॉक्टर को 31 घंटे बाद ही पुलिस ने मुक्त करा लिया था।

बदमाश बदन सिंह दस्यु केशव गुर्जर के लिए काम करता था। बदन सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें लगी हुई थीं। एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बदन सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। बदन सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम धौलपुर में ही डेरा डाले हुए थी। बीहड़ में पुलिस बदन सिंह की तलाश कर चुकी थी लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। खराब मौसम के चलते भी पुलिस के लिए बीहड़ में जाना मुश्किल हो रहा था लेकिन कछपुरा क्षेत्र में मुठभेड़ में वह मारा गया।

अपहरण से मुक्त होकर लौटने के बाद डॉ. उमाकांत गुप्ता का कहना था कि शुक्र था कि पुलिस आ गई नहीं तो जान नहीं बच पाती। बदमाश तो बीहड़ में रखकर ही उन्हें मार डालते। डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के मुताबिक बदमाशों ने कार से उतारकर बाइक पर बैठाया था। कुछ दूरी पर जाकर खाना खिलाने के बाद पैदल खेतों के रास्ते ले गए थे। दिन होते ही बदमाश उनको बीहड़ के अंदर ले आए थे। इस दौरान गर्मी होने लगी थी। इससे वो बेहाल हो गए थे। उनके दो ऑपरेशन हो चुके हैं।डॉक्टर के सकुशल घर लौटने और बदमाश के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद डॉक्टर और उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक अपराधी बदन सिंह पहले भी अपहरण की वारदातों में शामिल रहा है।इसको लेकर लोगों में आतंक था।बुधवार रात पुलिस मुठभेड़ में एक साथी के साथ मारा गया है।