Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बाह की उड़न परी अम्बिका वर्मा ने देहरादून में जीता गोल्ड मेडल जून माह में रशिया में हो रहे गेम्स के लिए किया क्वालीफाई

संवाददाता सुशील चंद्रा
कस्बा बाह के गाँव जरार निवासी व उड़न परी के नाम से चर्चित अम्बिका वर्मा ने उत्तराखण्ड के देहरादून में चल रही चौथी नेशनल स्टूडेंट दौड़ प्रतियोगिता में तीन हजार मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। प्रथम स्थान हासिल करने के बाद अम्बिका वर्मा ने रशिया में जून माह में होने वाले गेम्स  के लिए क्वालीफाई किया है ।जिससे बाह क्षेत्र और निषाद समाज में खुशी की लहर दौड़ गई है।प्राप्त जानकारी के अनुसार आगरा के तहसील बाह के जरार गावँ निवासी राजपाल वर्मा की 12 वर्षीय पुत्री अंबिका वर्मा बाह के गुरुकुल पब्लिक स्कूल की छात्रा है।अंबिका वर्मा ने उत्तराखंड के देहरादून में ग्रेट मेगा स्पोर्ट्स फेस्टिवल के बैनर तले महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में चल रहे चौथे नेशनल स्टूडेंट्स गेम 2021 में भाग लिया और अंडर 12 में तीन हजार मीटर दौड़ प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड की अंजली रावत को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया।तीसरे स्थान पर उत्तराखण्ड की ममता रहीं।नेशनल गेम्स की दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद रशिया में जून माह में होने जा रहे गेम्स के लिए अंबिका वर्मा ने क्वालीफाई कर लिया है।

क्षेत्र की यह धाविका राष्ट्रीय व अंतर्राज्यीय स्तर पर ग्वालियर ,दिल्ली ,हरियाणा ,आगरा, नोएडा, लखनऊ ,राजस्थान,जयपुर, मथुरा,आदि स्थानों पर दौड़ प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवा चुकी हैं और कई गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। जरार निवासी इस धाविका ने अभी हाल ही में फरवरी 2021 में मथुरा में हुए गेम्स में थाईलैंड के लिए क्वालीफाई किया था। थाईलैंड और रूस के लिऐ अम्बिका वर्मा का चयन होने पर बाह क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। लोधी निषाद समाज ने अम्बिका वर्मा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हर्ष व्यक्त किया है वही इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते समय गोल्डन गर्ल अम्बिका वर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच जवान सिंह,माता पिता व गुरुजनों को दिया है।

अंबिका वर्मा ने सरकार से खिलाड़ियों के लिए बाह में स्टेडियम बनाए जाने की मांग की हैं।छात्रा की सफलता पर राजा राजपूत, पूजाराम वर्मा,अमित ओझा, अजय वर्मा,ललित वर्मा, घनश्याम भारतीय,राहुल शर्मा, बबलू भारतीय , नरेंद्र भारतीय , कृष्ण मुरारी, सुखदेव वर्मा, कप्तान सिंह वर्मा, राजकुमार आदि लोगों ने बधाई दी।