Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: अज्ञात कारणों से किसान की झोपड़ी में लगी आग हजारों का सामान जलकर राख

संवाददाता सुशील चंद्रा
पिनाहट: थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव मानिकपुरा में सोमवार सुबह किसान की झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिसके चलते हजारों का सामान जलकर राख हो गया। एकत्रित ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव मानिकपुरा निवासी किसान मोर सिंह पुत्र गोपीराम की गांव के पास ही झोपड़ी थी जिस में रहकर अपने परिवार के साथ गुजारा बसर कर रहे थे। सोमवार को सुबह अज्ञात कारणों से झोपड़ी में भीषण आग लग गई जिससे चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण एकत्रित हो गए पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीणों को बाल्टियों से दूर दराज गांव से पानी भरकर लाना पड़ा। ग्रामीणों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक किसान की झोपड़ी में रखा कपड़े अनाज खाने पीने का सामान सहित 50 हजार रुपए नगद जलकर राख हो गए।

एकत्रित ग्रामीणों ने नजदीक पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण अपना आक्रोश व्यक्त किया ग्रामीणों का कहना था किसान के पास आवास नहीं है और ना ही नजदीक पीने के पानी के लिए कोई हैंडपंप वगैरह है अगर नजदीक पानी की व्यवस्था होती तो आग पर काबू पाया जा सकता था। वही किसान ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उस ने अपनी भैंस को बेच दिया था जिसके 50 हजार रखे हुए थे वो भी जल गए जिससे अब खाने पीने के लाले का इंतजाम कैसे होगा।किसान ने सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है।