Breaking News इटावा उतरप्रदेश

UP NEWS: कोरोना लहर: यूपी में कक्षा एक से 12 तक के स्कूल रहेंगे बंद।

संवाददाता रिषीपाल सिंह

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 24 से 31 मार्च और कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को 25 से 31 मार्च तक बंद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सोमवार की शाम बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्णय लिया। यह निर्णय सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों पर लागू होंगा।

मुख्यमंत्री जी ने इस अवधि में स्कूलों में चल रही कक्षा 9 व 11 की परीक्षाओं का आयोजन कोविड-19 के नियमो के तहत परीक्षा करवाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही परिषदीय स्कूलों में 25 मार्च से छात्रों को अगली कक्षा में प्रौन्नत करने के लिए प्रस्तावित मूल्यांकन को अभी स्थगित करने के भी निर्देश दिए है। बैठक में आगे आने बाली माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई।

मार्च में होली के पर्व पर अभी किसी भी प्रकार की रोक नहीं है लेकिन कोविड-19 की गाइड़लाइंस का सभी को प्रयोग करना है तथा प्रदेश में अब से कोई भी भीड़ बाला कार्यक्रम व जुलूस, रैली बिना किसी पूर्व अनुमति के नहीं होंगे। सरकार ने स्पष्ट करते हुए यह भी बताया है कि अभी तक किसी भी पर्व पर अभी कोई रोक नही लगी है लेकिन कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। तथा जो महिला पुरुष 60 से ऊपर के है वह अपने नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना का टीका अवश्य ही लेले।