Breaking News उतरप्रदेश सम्भल

Sambhal News: संतोष गुप्ता को सामाजिक कार्यों के लिए किया गया सम्मानित

भूपेंद्र सिंह संवाददाता

संभल साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था ज्ञानदीप की ओर से सामाजिक गतिविधियों, उपलब्धियों के लिए सामाजिक कार्यकर्ता संतोष कुमार गुप्ता को प्रतीक चिन्ह देकर, भगवा पटका पहनाकर, अभिनंदन पत्र भेंट किया गया।

ज्ञानदीप संस्था की बैठक विक्रम पैलेस में हुई जिसमें वार्षिक पत्रिका स्पर्शी के विमोचन समारोह की समीक्षा की गई। और कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित करने को लेकर स्पर्शी के प्रधान संपादक अतुल कुमार शर्मा तथा ज्ञानदीप के संस्थापक त्यागी अशोक कृष्णम का आभार व्यक्त किया गया। जिन्होंने अति परिश्रम के साथ निष्ठा, सेवा भाव एवं समर्पण के साथ कम समय में अच्छे विचार और भावपूर्ण विशुद्ध साहित्य पत्रिका का संपादन किया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रचार प्रमुख अजय कुमार शर्मा ने कहा कि ज्ञानदीप संस्था की ओर से समाज, साहित्य और अध्यात्म की सेवा करने वाले सेवाभावी व्यक्तियों का निरंतर अभिनंदन होते रहना चाहिए। इस कड़ी में सबसे पहले भाजपा नेता एवं समाजसेवी संतोष कुमार गुप्ता का नाम प्रस्तावित करते हुए उन्होंने कहा संतोष कुमार गुप्ता होनहार व्यक्ति हैं। युवा, कर्मठ और समर्पित व्यक्तित्व के साथ वह समाज की प्रत्येक गतिविधि में सम्मिलित होकर कुछ अच्छा करने का सफल प्रयास कर रहे हैं।

ज्ञान प्रकाश उपाध्याय, विकास कुमार वर्मा, सुभाष चंद्र मोगिया, सुबोध कुमार गुप्ता, सुभाष चंद्र शर्मा आदि ने संतोष कुमार गुप्ता के कार्यों और उपलब्धियों की विस्तृत चर्चा करते हुए उनकी सक्रियता को नमन किया। साथ ही ज्ञानदीप संस्था के सभी कार्यकर्ताओं ने समाजसेवी संतोष कुमार गुप्ता को प्रतीक चिन्ह भेंट कर भगवा पटका धारण कराकर अभिनंदन पत्र सौंपकर उनके द्वारा की गई समाज सेवा की प्रशंसा की। इस अवसर पर त्यागी अशोक कृष्णम जी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि साहित्यिक संस्था ज्ञानदीप की ओर से समाजसेवियों का सम्मान का क्रम तथा प्रत्येक माह काव्य गोष्ठी आयोजित करना साथ ही ग्रामीण अंचल में संपर्क और पहुंच बनाकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिससे समाज को सार्थक और सफल दिशा दी जा सके।

इस अवसर पर संतोष कुमार गुप्ता ने ज्ञानदीप संस्था संचालकों तथा विशुद्ध साहित्य पत्रिका स्पर्शी के संपादक मंडल को धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज को जब भी और जैसी भी मेरी आवश्यकता होगी हर समय तत्पर रहूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा समाज सेवा में बढ़-चढ़कर भाग लेने के कारण ही भारतीय जनता पार्टी के अनुषांगिक संगठन भारतीय श्रमिक कामगार कर्मचारी महासंघ का संभल जनपद का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। इस जिम्मेदारी को ईमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए मैं श्रमिक, मजदूर के हित के लिए निरंतर संघर्ष करता रहूंगा। बैठक की अध्यक्षता सुभाष चंद्र शर्मा ने की तथा संचालन त्यागी अशोक कृष्णम ने किया।