Pryagraj News: विकास खण्ड सोरांव के ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में डेंगू नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनजागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगो को किया गया जागरूक
Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Pryagraj News: विकास खण्ड सोरांव के ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में डेंगू नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनजागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगो को किया गया जागरूक

रिपोर्ट विजय कुमार

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री के निर्देश के क्रम में सोमवार को विकास खण्ड सोरांव के ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में डेंगू के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए जनजागरूकता रैली निकाली गयी। अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री विजय शंकर दूबे ने पूरे गांव का भ्रमण कर साफ-सफाई, लार्वा का छिड़काव तथा ठीक हो चुके एवं भर्ती मरीजों के घर जाकर उनका कुशलक्षेम जाना।

 

Pryagraj News: विकास खण्ड सोरांव के ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में डेंगू नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनजागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगो को किया गया जागरूक एडीएम प्रशासन ने बैठक करते हुए खण्ड विकास अधिकारी सोरांव एवं मलेरिया अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई की व्यवस्था चुस्त-दूरूस्त रखे व कहीं पर जल जमाव न होने पाये, इसका विशेष ध्यान रखे। ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में दीवारों पर पम्पलेटों के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार किया गया है, जिसमें डेंगू, बुखार और उपचार के बारे में जानकारी दी गयी है। इस्माइलगंज पुरा में अब तक कुल 9 लोग डेंगू से पीड़ित थे, जिसमें से 5 लोग ठीक होकर घर पर आ गये है तथा शेष 4 मरीज अभी भी भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है। इसी क्रम में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय-2 इस्माइलगंज का भी निरीक्षण किया।

 

Pryagraj News: विकास खण्ड सोरांव के ग्राम पंचायत पीडी पडिला के इस्माइलगंज पुरा में डेंगू नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनजागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगो को किया गया जागरूक निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक को स्कूल की साफ-सफाई, स्कूल में पानी आदि जमा न होने पाये तथा बच्चों को मध्यान भोजन में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी सोरांव, मलेरिया अधिकारी श्री ए0के0 सिंह, एडीओ पंचायत सोरांव तथा ग्राम प्रधान श्री कमलेश गुप्ता सहित ग्राम पंचायत के लोग उपस्थित रहे।