Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Prayagraj news :अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उद्योगों को और अधिक विकसित किए जाने के संबंध में उद्यमियों के साथ विचार-विमर्श हेतु बैठक का आयोजन

रिपोर्ट -विजय कुमार

अपर मुख्य सचिव/अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री संजीव मित्तल की अध्यक्षता में शनिवार को आयुक्त कार्यालय के गांधी सभागार में जनपद में उद्योगों को और अधिक विकसित किये जाने के सम्बंध में उद्यमियों के साथ विचार-विमर्श हेतु बैठक आयोजित की गयी। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त/अपर मुख्य सचिव ने जनपद प्रयागराज में उद्योगों को कैसे और आगे बढ़ाया जाये, इस सम्बंध में उद्यमियों से विचार-विमर्श करते हुए उनसे सुझाव मांगे।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज के नैनी क्षेत्र में विकसित हो रही सरस्वती हाईटेक सिटी उद्योगों की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने यूपीएसआईडीसी के आरएम को सभी उद्यमियों को सरस्वती हाईटेक सिटी का विजिट कराने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि उद्योगों को विकसित करना केन्द्र एवं राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है, इसके लिए सरकार के द्वारा कई योजनाएं संचालित की गयी है, जिसका लाभ उद्यमियों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि नैनी क्षेत्र के हाईटेक सिटी में क्लस्टर के रूप में उद्योगों का विकास किया जा रहा है। बैठक में उद्यमियों के द्वारा लाइसेंस दिये जाने, स्ट्रीट लाइट, विद्युत कटौती, जमीन की उपलब्धता, एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट की सुविधा सहित अन्य विषयों के बारे में सुझाव दिये गये। उद्यमियों के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में बार-बार विद्युत कटौती, रोड़ों पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था के सम्बंध में आ रही समस्याओं के बारे में बताये जाने पर अपर मुख्य सचिव ने सम्बंधित अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के निर्देश दिये है।

Prayagraj news :अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उद्योगों को और अधिक विकसित किए जाने के संबंध में उद्यमियों के साथ विचार-विमर्श हेतु बैठक का आयोजन

उन्होंने पोर्टल पर दर्ज आवेदन पत्रों को समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मयूर माहेश्वरी, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राजेश कुमार राय, यूपीएसआईडीसी के आरएम, अपर आयुक्त सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगणों के अलावा उद्यमी श्री जी0एस0 दरबारी, श्री अनिल अग्रवाल, श्री जगदीश गुलाटी जी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!