Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

prayagraj news :मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने स्वरूपरानी अस्पताल का किया निरीक्षण , साथ ही मंडलायुक्त ने बच्चों के उपचार के लिए अलग से 100 बेड के बनाये गये पीड्रियाट्रिक वार्ड का भी फीता काटकर किया शुभारम्भ

रिपोर्ट – विजय कुमार

मण्डलायुक्त श्री संजय गोयल एवं जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री मंगलवार को स्वरूपरानी अस्पताल का निरीक्षण किया। मण्डलायुक्त ने बच्चों के बेहतर उपचार के लिए स्वरूपरानी अस्पताल में अलग से बनाये गये 100 बेड के पीड्रियाट्रिक वार्ड का फीता काटकर शुभारम्भ किया। मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत करते हुए दवाओं की उपलब्धता सहित अन्य आवश्यक चीजों के बारे में जानकारी ली।

 

उन्होंने वहां पर उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर और वार्डों को भी बच्चों के इलाज के लिए उपयोग लाये जाने के लिए पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना का कोई केस नहीं है, केवल वायरल फीवर से ही सम्बंधित मरीज है। स्वरूपरानी की तरह ही शहर के अन्य अस्पतालों में भी इसकी व्यवस्था की गयी है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी व्यवस्था करायी गयी है।

 

दवाओं की कोई कमी है। जिलाधिकारी के द्वारा निरंतर इसकी मानीटरिंग की जा रही है तथा चिकित्सकों को भी निर्देशित किया गया है कि किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाये। इस अवसर पर प्राचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह सहित अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।