Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

prayagraj News : जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण और बाढ़ कम होने पर दवा छिड़काव भी दिए निर्देश

रिपोर्ट -विजय कुमार

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने शनिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों बक्शी मोढ़ा गांव, करैलाबाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां के लोगो से वार्ता करके आवश्यक दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली तथा उस क्षेत्र के सेक्टर मजिस्टेªट को निर्देशित किया कि निरंतर नजर बनाये रखे तथा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि बाढ़ का पानी घटने के बाद कोई दूसरी बीमारी ने उत्पन्न हो, इसके लिए छिड़काव एवं दवाओं की समुचित व्यवस्था उपलब्ध करा लें।

साथ ही नगर निगम क्षेत्रों में निगम द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था, कीटनाशक दवाओं का छिड़काव की स्थिति एवं एण्टी लारवा के छिड़काव कराने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि आमजनमानस को किसी भी तरह की असुविधा उत्पन्न न हो, इसका ध्यान रखा जाये।

इसी क्रम में उन्होंने एनी बेसेंट में बनाये गये बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण किया तथा वहां पर उन्होंने शरणार्थिंयों से बातचीत की तथा व्यवस्थाओं के बारे में उनसे जानकारी ली। वहां पर मौजूद मजिस्टेªट को निर्देशित किया कि जो लोग शिविर में है, उन्हें समय से नाश्ता, खाना, पीने योग्य पानी उपलब्ध कराते रहे, इसके कोई कोताही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

prayagraj News : जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण और बाढ़ कम होने पर दवा छिड़काव भी दिए निर्देश

वहां के केन्द्र प्रभारी श्री के0के0 त्रिपाठी, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक अनुपस्थित पाये गये, उनके स्पष्टीकरण काॅल किया गया है। निरीक्षण के दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व श्री एम0पी0 सिंह, एस0डी0एम सदर श्री विवेक चतुर्वेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी, नगर निगम सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!