Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Prayagraj News :मंडलायुक्त की अध्यक्षता में 2031 महा योजना के दृष्टिगत प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा विशेष कार्यशाला का आयोजन संपन्न हुआ

रिपोर्ट -विजय कुमार

शासन द्वारा प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों को निर्गत निर्देशों के क्रम में, जिसके अंतर्गत सभी प्राधिकरणों को अगले 10 वर्ष (2031 तक की) महा योजना तैयार करनी है, मंडलायुक्त श्री संजय गोयल की अध्यक्षता में आज कार्यालय स्थित गांधी सभागार में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें प्रयागराज विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंताओं, जोनल अधिकारियों, जूनियर इंजीनियरों समेत सभी संबंधित अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

इस कार्यशाला के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए मंडलायुक्त ने कहा की सामान्यतः जिस एजेंसी को महायोजना बनाने के लिए नियुक्त किया जाता है प्राधिकरण के अधिकारी परियोजनाएं बनाने का सारा कार्य उस पर छोड़ देते हैं जो कि सही नहीं है। इसके दृष्टिगत यह आवश्यक है कि विकास कार्य से संबंधित सभी अधिकारीयों के समक्ष 2021 की महा योजना का प्रस्तुतीकरण किया जाए जिससे 2021 महायोजना में परिलक्षित कमियां उनके संज्ञान में आ सके। इससे ना ही संबंधित अधिकारी कंसल्टेंट्स द्वारा दिए गए सुझावों में अपने स्तर पर संशोधन कर सकेंगे बल्कि महा योजना 2031 से संबंधित परियोजनाओं को और बेहतर बनाने में उनकी सहायता भी कर सकेंगे।

महायोजना 2031 को बनवाने के उद्देश्य से मंडलायुक्त द्वारा जुलाई माह में एक समीक्षा बैठक की गई थी जिसके परिणाम स्वरूप महायोजना को और प्रभावी बनाने हेतु यह निर्णय लिया गया था कि सभी संबंधित अधिकारियों की एक कार्यशाला का आयोजन अनिवार्य रूप से किया जाए।

Prayagraj News :मंडलायुक्त की अध्यक्षता में 2031 महा योजना के दृष्टिगत प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा विशेष कार्यशाला का आयोजन संपन्न हुआ

बैठक में सचिव प्रयागराज विकास प्राधिकरण श्री दयानंद प्रसाद समेत अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।