बसखारी से नहीं सभल रही अपनी कुर्सी,  पर्दे के पीछे चल रहा रिश्रवत खोरी का खेल
Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

बसखारी से नहीं सभल रही अपनी कुर्सी,  पर्दे के पीछे चल रहा रिश्रवत खोरी का खेल

संवाददाता पंकज कुमार : अम्बेडकरनगर जिले के विकास खंड बसखारी में इस समय पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर है सभी प्रत्याशी अपनी तैयारी में जुटे हैं ।परन्तु पंचायत चुनाव लडने के लिए सभी को कुछ जरूरी कागजात बनवाने पड़ते हैं ।उन जरूरी कागजात में कुछ कागज विकास खंड परिसर में ही बनते हैं, जो कि निशुल्क रहता है ।

बसखारी से नहीं सभल रही अपनी कुर्सी,  पर्दे के पीछे चल रहा रिश्रवत खोरी का खेल

जब इसकी जानकारी विकास खंड बसखारी में जानना चाहा तो मामला अजीब निकला , विकास खंड परिसर में नोडुज बनाने के नाम पर 200 रूपये और ओटर लिस्ट के नाम पर 200 से 300 रूपये लिया जाना सामने आया। यह खेल आज का ही नहीं पिछले तीन दिनों से मामला संज्ञान में आ रहा है जबकि इसकी सूचना विकास खंड बसखारी वीडियो सविता सिंह को दी गई ।आपको बता दें कि उन्होंने जानकारी होने से इन्कार किया और जब आज इसकी जानकारी दी गई तो फिर उन्होंने अपना पल्ला झाड़ा, तत्पश्चात वीडियो साहब से लगभग शाम 3 बजे मुलाकात होती है तो भी उन्होंने अपना पल्ला झाड़ा परन्तु जब वीडियो ग्राफी के माध्यम से सच्चाई दिखाई गई तो उन्होंने बड़े बाबू को संदेश वाहक से बुलाया परन्तु ओ नहीं आये इससे साफ लगता है कि वीडियो साहब के इस रिश्वत खोरी में साठ गांठ जरूर है ; क्योंकि उनके आदेश का पालन उनका ही कर्म चारी नहीं कर रहा है,और वीडियो साहब की इतनी हिम्मत नहीं 10 मीटर पैदल चलकर बार बार शिकायत के बावजूद जांच करने नहीं पहुंच सकी और न ही कर्म चारी पर लगाम लगा सकी इसका जीता जागता उदाहरण तब मिला जब वीडियो सविता सिंह को सच्चाई दिखाने के बाद भी रिश्वत खोरी लगातार चलता लगातार चलता रहा।

जब इस बारे में सीडीओ से बात करना चाहा तो मोबाइल कवरेज एरिया से बाहर बता रहा था। वीडियो साहब के बुलावे पर कर्म चारी का न आना अपने आप में भी एक सवाल है। एक बात जरूर ओटर लिस्ट में फोटो कापी का पैसा लेने का नियम सामने आया परन्तु अगर जोड़ा जाय तो जो ओटर लिस्ट मिल रही है ।

उसका मूल्य लगभग 10 रूपये प्रति पेज पड़ रहा है,कुल मिलाकर कहा जा सकता है।विकास खंड बसखारी में प्रति दिन लाखों रूपए का रिश्वत खोरी चल रहा वीडियो सबिता सिंह के देख रेख में क्योंकि विकास खंड बसखारी में 69 ग्राम सभा है और प्रत्येक गांव में प्रधान और वी डी सी हेतु 10 से 20 प्रत्याशी जरूर मैदान में होंगे , आखिर में अपनी कुर्सी छोड़ कर कर्म चारी तक वीडियो सविता सिंह क्यों नहीं जा रही है।