Breaking News उतरप्रदेश राज्य विधि जगत

लॉकडाउन : यूपी में शराब खरीदने की तय हुई लिमिट

 

मनोज कुमार राजौरिया : यूपी में प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी ने कहा है कि प्रदेश में अगले तीन-चार दिन लोग सीमित मात्रा में ही शराब और बीयर खरीद सकेंगे। एक बार में एक व्यक्ति देसी या अंग्रेजी शराब की सिर्फ एक बोतल, या दो अद्धे अथवा तीन पव्वे ही खरीद सकेगा। इसी तरह बीयर की दो बोतल या तीन केन ही खरीदे जा सकेंगे।
विभाग की ओर से यह फैसला शराब और बीयर की जमाखोरी तथा कालाबाजारी को सख्ती के साथ रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि राज्य में कहीं भी शराब और बीयर की जमाखोरी या कालाबाजारी करने की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने जनता से अपील की कि लाकडाउन के नियमों और सोशल डिस्टेन्सिंग का पूरी तरह अनुपालन करते हुए शराब और बीयर की दुकानों के सेल्समैनों और पुलिस का सहयोग करें। प्रदेश में शराब और बीयर का समुचित स्टाक है। डिस्टलरियों ने काफी पहले ही उत्पादन शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में शराब और बीयर की सप्लाइन चेन सामान्य हो जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं से भी शराब और बीयर की बिक्री के दौरान कोई हिंसा नहीं हुई। शांतिपूर्ण ढंग से बिक्री शुरू हुई