कर्नाटक न्यूज: भालकी हैदराबाद कर्नाटक विमोचन (कल्याण कर्नाटक )दिवस के अवसर पर स्कूल में झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित
Breaking News कर्नाटक

कर्नाटक न्यूज: भालकी हैदराबाद कर्नाटक विमोचन (कल्याण कर्नाटक )दिवस के अवसर पर स्कूल में झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित

रिपोर्ट सुनील कांबले

आज दिनांक १७ सितंबर २०२१ हैदराबाद कर्नाटक विमोचन ( कल्याण कर्नाटक)दिवस के अवसर पर स्कूल में झंडारोहण, ग्रामपंचायत बीरी (बी) के हुणजी (A) ग्राम में सरकारी स्कूल में, राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ध्वजारोहण करके मनाया गया। स्कूल के HM बसवराज रक्शे, शिवकांत बापुरसे, शेत्रू सेन वाघे, भरत बोराले तथा एसडीएमसी अध्यक्ष शरनाप्पा पाटिल उपाध्यक्ष सरस्वती म्हेत्रे तथा प्रियंक खरगे अभिमानी संघ के जिला अध्यक्ष सुनील कांबले उपस्थित थे ।

 

कांबले जी ने इस कल्याण कर्नाटक दिन (दिवस) के विषय में संबोधित करते हुए, कुछ शब्दों में लौहपुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के कार्यकाल के बारे में बताते हुए कहा कि (31 अक्टूबर 1875 – 15 दिसंबर 1950) सरदार पटेल के रूप म एक लोकप्रिय भारतीय राजनेता थे। उन्होंने भारत के पहले उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। वह एक भारतीय बैरिस्टर थे, और के एक वरिष्ठ नेता थे ।

 

कर्नाटक न्यूज: भालकी हैदराबाद कर्नाटक विमोचन (कल्याण कर्नाटक )दिवस के अवसर पर स्कूल में झंडारोहण कार्यक्रम आयोजितभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाई और एकजुट होकर इसके एकीकरण का मार्गदर्शनकिया । स्वतंत्र राष्ट्र के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महत्वपूर्ण सदस्यों में से एक थे। उनकी देशभक्ति एवं निर्णय लेने के अदम्य साहस की वजह से उन्हें सरदार के उपनाम से संबोधित किया जाता था। जिसका अर्थ हिंदी, उर्दू और फारसी में “प्रमुख” होता है। उन्होंने भारत के राजनीतिक एकीकरण और 1947 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गृह मंत्री के रूप में कार्य किया। कहते हुए उन्होंने अपनी बात खत्म किए, और सभी उपस्थित बच्चों और बड़ों में मिठाई बांटते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की ।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!