Breaking News उतरप्रदेश

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 172 रनों का टॉरगेट

महेंद्र बाबू

IPL 2021 के 14वें सीजन का 22वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। अंकतालिका की बात करें तो दिल्ली दूसरे पायदान और आरसीबी तीसरे पायदान पर मौजूद है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। दिल्ली ने टॉस जीतकर बेंगलुरु (RCB) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. दिल्ली की टीम में एक बदलाव किया गया है. आर अश्विन की जगह ईशांत शर्मा को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है. वहीं, आरसीबी की टीम में दो बदलाव किया गया है.

नवदीप सैनी की जगह रजन पाटीदार और डैन क्रिश्चियन के स्थान पर डैनियल सैम्स को मौका दिया गया है. विराट कोहली की टीम आरसीबी पिछले मैच की हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी. दूसरी ओर दिल्ली ने रविवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में मात दी. दोनों टीमें अब तक पांच मैचों में 4-4 मैच जीत चुकी हैं. अंक तालिका में दिल्ली बेहतर नेट रन रेट के साथ दूसरे, जबकि बेंगलुरु तीसरे स्थान पर है. आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक (2008-2020) 25 मुकाबले हुए हैं. बेंगलुरु ने 14, जबकि दिल्ली ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा. पिछले पांच मैचों में दिल्ली का पलड़ा भारी रहा. उसने बेंगलुरु को लगातार 4 बार मात दी।

Royal Challengers Bangalore : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, काइल जेमिसन.

Delhi capitals : ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ