Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Corona News: UP में कोरोना मरीजों को भर्ती में कोताही पर होगा केस, ऑक्सीजन की कमी से भी निपटने का प्लान, ताज सहित कई स्मारक बंद

संवाददाता महेंद्र बाबू

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और अस्पतालों के उदासीन रवैये को देखते हुए अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े आदेश जारी किए हैं. सीएम ने अस्पतालों के खराब रवैये को गंभीरता से लेते हुए आदेश जारी किया है कि यदि अब किसी भी कोरोना मरीज को भर्ती करने में हॉस्पिटल ने हीलाहवाली दिखाई तो उस पर मुकदमा दर्ज होगा. चिकित्सा विभाग के सभी कमिश्नर, डीएम और सीएमओ को महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

इसके साथ ही अब उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को कम करने के लिए 4 मेडिकल कॉलेजों और चार स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्‍थापना की जाएगी. इसके लिए प्रदेश सरकार ने 1.15 करोड़ रुपये जारी किए हैं.

वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण का साया अब ताजमहल पर भी दिखेगा. कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अब पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने फैसला किया है कि ताजमहल, सिकंदरा, आगरा फोर्ट और अन्य स्मारकों को आगामी 15 मई तक पर्यटकों के लिए बंद किया जाएगा. गौरतलब है कि आगरा सहित देश के अन्य हिस्सों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई जगह पर नाइट कर्फ्यू और कुछ दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन भी लगाया गया है.