Ambedkernager News: Mukesh Prajapati Madhur to be conferred with National Wagdhara Young Achievers Award 2021
Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

Ambedkernager News: राष्ट्रीय वाग्धारा यंग अचीवर्स अवॉर्ड 2021 से नवाजे़ जायेंगे मुकेश प्रजापति मधुर।

संवाददाता पंकज कुमार

चित्रकला के क्षेत्र में अम्बेडकर नगर के इतिहास में यह प्रथम ऐतिहासिक अवार्ड होगा ।आपको बता दें कि मुख्य अतिथि- भगत सिंह कोश्यारी ( मा० राज्यपाल महाराष्ट्र व गोवा , अन्य फिल्मीं सितारे ) बांसुरी की स्वर लहरियों के साथ , रंग और ब्रश की युगलबंदी से भी इतिहास लिखे जाते हैं । जिले के युवा कवि चित्रकार व अंतर्राष्ट्रीय बांसुरी वादक मुकेश प्रजापति मधुर के नाम से शायद ही कोई ऐसा हो जो परिचित ना हो , बासुरी वादक के रूप में प्रतिष्ठित हो चुके मुकेश प्रजापति मधुर एक चित्रकार भी हैं । जिले के थाना क्षेत्र हंसवर कटोखर निवासी मुकेश प्रजापति मधुर को 27 फरवरी 2021 को मुम्बई द्वारा ( राष्ट्रीय वाग्धारा यंग अचीवर्स अवॉर्ड 2021 ) मुक्ति ऑडिटोरियम, चार बंगला माल टाउन, अंधेरी वेस्ट मुम्बई में महाराष्ट्र व गोवा के राज्यपाल – भगतसिंह कोश्यारी और फिल्मीं सितारों के हाथों यह अवार्ड मिलने जा रहा हैं ।

कार्यक्रम अध्यक्ष- डायरेक्टर ,प्रड्यूसर ,फिल्म लेखक, महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के वागीश सारस्वत जी वाग्धारा के जनक हैं । मुकेश प्रजापति मधुर बहुमुखी प्रतिभा के एक कुशल कलाकार हैं । छ: सदस्यीय टीम ने पूरे भारत से विभिन्न विधाओं में से नौं कलाकारों का इस अवार्ड के लिए चयन हुआ है। वैसे तो मधुर अंतर्राष्ट्रीय बांसुरी वादक के रूप में जाने जाते हैं लेकिन ये एक कुशल चित्रकार भी हैं । यह पुरस्कार इन्हें प्राकृतिक चित्रण और पोट्रेट ( व्यक्ति चित्रण ) के लिये मिल रहा है। मधुर ने बताया कि लगभग दो वर्ष पहले पश्चिम बंगाल (कोलकाता) मे अंतर्राष्ट्रीय पेंटिंग कम्पटीशन में विश्व में तीसरा स्थान प्राप्त कर ( प्रगति कला अवॉर्ड) से सम्मानित हो चुके हैं ।

मधुर ने बताया लगभग 25 बर्षों की मेरी रंग साधना को मुम्बई ने बहुत जांच परख कर यह अवार्ड देने का निर्णय किया । सत्ताइह फरवरी की शाम वह ऐतिहासिक क्षंण होगा जब महाराष्ट्र (मुम्बई) द्वारा जिले के लाल मुकेश प्रजापति मधुर राष्ट्रीय वाग्धारा यंग अचीवर्स अवॉर्ड प्राप्त करके जनपद का इतिहास लिखेंगे ।इस मौके पर रामसिंह यादव, बब्बन वर्मा, अरुग नागर , दिनेश प्रजापति, महावीर वर्मा, मनोज मिश्र, अखिलेश गुप्ता, प्रवीड़ गुप्ता, कमलेश यादव, अंशू बग्गा, नारद विश्वकर्मा , यूनुस खान, आर्य हरीश कोसलपुरी, पवन जायसवाल सहित क‌ई लोगों मौजूद रहे।और वही लौगो ने बंधाइयां दी।