Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: वाहन चोर को चोरी की एक मोटरसाइकिल व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया

संवाददाता दिलीप कुमार

इटावा: जनपद में वाहन चोरों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राघिकारी सैफई के कुशल नेतृत्व में थाना वैदपुरा पुलिस द्वारा 01 वाहन चोर को चोरी की एक मोटरसाइकिल व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया ।

दिनांक29/30.01.2021 की रात्रि को थाना वैदपुरा पुलिस द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के निर्देशानुसार थाना क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी । इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा वैदपुरा चौराहा पर चैकिंग की जा रही थी तभी पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि महोला जेल की तरफ से एक मोटर साइकिल पर सवार व्यक्ति आ रहा है जिसके पास चोरी की मोटर साइकिल तथा अवैध असलहा है । सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मुखबिर के स्थान पर पहुंचकर चैकिंग बैरियर लगाकर सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी महोल की तरफ से एक मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी जिन्हे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया तो मोटर साइकिल सवार पुलिस को देखकर मोटर साइकिल को मोडकर भागने का प्रयास करने लगे जिन्हे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेराबंदी कर पकड लिया गया ।
पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से मोटर साइकिल के प्रपत्र मांगने पर वह मोटरसाइकिलों के प्रपत्र नही दिखा सके । पुलिस टीम द्वारा ई- चालान एप के माध्यम से मोटर साइकिलों के संबंध में जानकारी की गई तो मोटर साइकिल के इंजन नम्बर व नम्बर प्लेट भिन्न- भिन्न पाये गये ।
पुलिस टीम द्वारा मोटर साइकिल के संबंध में अभियुक्त से कडाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मेरे द्वारा यह मोटरसाइकिल नोयडा से चोरी की गयी है । तथा अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा 12 बोर व 03 जिन्दा कारतूस बरामद किए गये है ।
उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना वैदपुरा पुलिस द्वारा थाना पर मु0अ0सं0 10/21 धारा 41,102 सीआरपीसी व 420,467,468,471 भादवि व मु0अ0स0 11/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है ।

गिरफ्तार अभियुक्त-
1. पुष्पेन्द्र पुत्र सुरेश चन्द्र निवासी मोहल्ला गॉंधीनगर थाना बकेबर जनपद इटावा