Etawah News: Phase III of the vaccine was applied to the seriously ill elderly above 60 years
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: वैक्सीन का तीसरा चरण 60 वर्ष से ऊपर वाले गंभीर बीमार बुजुर्गों को लगाया गया

संवाददाता  आशीष कुमार

इटावा। आज जसवंतनगर के सी.एच.सी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर covid 19 का तीसरे चरण का वैक्सीन टीकाकरण शुरू किया गया। डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि यह वैक्सीन 60 वर्ष से ऊपर वाले अत्यधिक बीमार बुजुर्गों को लगाया गया। उन्होंने बताया कि यह वैक्सीन टीका पूर्णतया निःशुल्क और मुक्त लगाया जा रहा है यदि कोई व्यक्ति 45 वर्ष से अधिक है और गम्भीर बीमारी से पीड़ित है तो उस व्यक्ति को covid 19 का टीका लगाया जाएगा। डॉ. साहब ने यह भी बताया कि आज वैक्सीन टीकाकरण का तीसरे चरण का प्रथम दिन था उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग आधार कार्ड के साथ लेकर आएं और कोरोना वैक्सीन का टीका लें।

जानकारी के अभाव में टीकाकरण केंद्र पर नहीं पहुंचे बुजुर्ग

जिले में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों व बीमार लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 का टीका  लगाया जाना था, लेकिन सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधि, एएनएम, आशा एवं आंगनवाड़ी सेविका के माध्यम से लोगों को सूचना देने का दायित्व दिया गया था, परन्तु  कम संख्या में ही बुजुर्ग टीकाकरण के लिए पहुंचे। सर्वर का अपग्रेडेशन में समस्या आने के कारण रजिस्ट्रेशन का कार्य भी नहीं हो रही है।

टीका सबके लिए जरूरी

वैक्सीन सभी के लिए जरूरी है। खास कर वैसे लोगों को जो ज्यादा लोगों के कंसल्ट में रहते है। वैसे लोगों को तो वैक्सीन जरूर लेनी चाहिए। मैंने भी वैक्सीन की दूसरी डोज लिया है।
—— केंद्र अधीक्षक सीएचसी जसवंतनगर इटावा