Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: प्रसपा अध्यक्ष,शिवपाल सिंह यादव ने सैफ़ई में बंद पड़े प्लांट को शुरू करने के लिये सीएम को लिखा पत्र

संवाददाता दिलीप कुमार

सम्पूर्ण देश भर में फैले निर्मम कोरोना संक्रमण और ऑक्सीजन के आभाव में दम तोड़ते मरीजों के भयावह दृश्यों के मध्य जनपद इटावा स्थित उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई की चिकित्सा व्यवस्था भी दम तोड़ रही है।
सीएम को लिखा कि ऐसी विपरीत परिस्थिति में उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई स्थित ऑक्सीजन प्लांट के 2 यूनिट बंद पड़े हैं। प्रति यूनिट 27000 (सम्पूर्ण 54000) लीटर क्षमता वाले इन विशाल प्लांटों का दो वर्षों से बंद पड़ा रहना न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि संस्थान में पसरे अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार की ओर भी इशारा करता है। आज अगर यह प्लांट क्रियाशील होता तो न सिर्फ संस्थान ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर होता बल्कि दूसरे जनपदों व संस्थानों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहा होता। ऑक्सीजन प्लांट का दो वर्षों से बंद पड़ा रहना और संज्ञान में न लाया जाना न सिर्फ प्रशासनिक लापरवाही व भ्रष्टाचार का विषय है बल्कि कुछ उच्च अधिकारियों के कमीशनखोरी के चक्कर में चीजों को लटका देने की प्रवृत्ति का भी परिणाम है। ऐसे में प्लांट की इस दशा के लिए जिम्मेदार उच्च अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की भी आवश्यकता है और मेरा आग्रह है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई स्थित ऑक्सीजन प्लांट को तत्काल शुरू करवाया जाना चाहिए।
ऐसे कठिन संकट में संस्थान भयावह ऑक्सीजन आपूर्ति संकट का सामना कर रहा है। वर्तमान में संस्थान बाह्य आपूर्ति पर निर्भर है, ऐसे में मरीजों का जीवन आपूर्ति व्यवस्था के निर्बाध संचालन के भरोसे ही है।

Etawah News: Praspa president, Shivpal Singh Yadav wrote a letter to CM to start a closed plant in Saifai
महोदय, अभी पत्र के लिखे जाने तक संस्थान में कुछ ही घंटों का ऑक्सीजन शेष है और मरीजों का जीवन संकट में है।
अतः, आपसे विनम्र निवेदन है कि उपयुक्त प्रकरण की गम्भीरता को संज्ञान में लेते हुए उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई स्थित प्लांट को जल्द ही आरम्भ करवाने का कष्ट करें और तात्कालिक ऑक्सीजन संकट को देखते हुए संस्थान में ऑक्सीज आपूर्ति व्यवस्था के निर्बाध संचालन हेतु संबंधित को आदेशित करने का कष्ट करें।